मुंबई: महाराष्ट्र के एक मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को भगोड़े हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में स्थित ‘‘अवैध’’ बंगले को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. यह कदम तब उठाया गया है जब कई दिनों पहले यहां उच्च न्यायालय ने बंगले के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की थी.


पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने राज्य सचिवालय में रायगढ़ के डीएम विजय सूर्यवंशी के साथ तटीय जिले में अवैध बंगलों पर समीक्षा बैठक की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने नीरव मोदी के बंगले को ध्वस्त करने का आदेश दिया.


डीएम विजय सूर्यवंशी ने कहा कि ‘‘अवैध’’ बंगलों में से एक हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले का सह आरोपी मेहुल चोकसी का है लेकिन कुछ अन्य अवैध इमारतों सहित उस बंगले को गिराने पर अदालत ने रोक लगा रखी है.


त्वरित महानगर: भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी का मुंबई में बंगला गिराने के आदेश


जिलाधीश ने कहा, ‘‘सरकार अदालत से अनुरोध करेगी कि चोकसी और अन्य के अवैध बंगले गिराने पर लगा रखी रोक हटाए ताकि हम उन्हें भी ध्वस्त कर सकें.’’
मंत्री ने अवैध बंगलों की जानकारियां दी है.


नीरव मोदी 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित है. नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पर 13,500 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले का आरोप है. दोनों भारत से फरार हैं. नीरव मोदी फिलहाल लंदन में हैं तो वहीं चोकसी एंटीगुआ में रह रहा है. भारत सरकार ने दोनों भगोड़े के प्रत्यर्पण के लिए अर्जी लगाई है.


माल्या के मोहल्ले में है नीरव मोदी, प्रत्यर्पण के लिए CBI ने UK को दी अर्जी