नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में आरोपी नीरव मोदी ने लंदन में दूसरे के नाम पर नई कंपनी बना ली है. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी में नीरव मोदी ने अपने करीबियों को डायरेक्टर बनाया है. पिछले दिनों जांच में इसके नाम पर एक बैंक खाता भी पकड़ा गया था.


सूत्रों ने बताया कि नीरव मोदी ने भारत से फरार विजय माल्या से भी लंदन में मुलाकात की है. दोनों ने पिछले 10 महीनों में कई बार मुलाकात की, इस दौरान प्रत्यर्पण को लेकर बातचीत हुई. जहां विजय माल्या ने नीरव मोदी को प्रत्यर्पण से बचने के लिए वकीलों से संपर्क करने के सुझाव दिये. सूत्रों ने बताया कि माल्या के वकील नीरव मोदी का मुकदमा लड़ सकते हैं.


आपको बता दें कि विजय माल्या भी लंदन में है और भारत उसे प्रत्यर्पित करने की लगातार कोशिश कर रहा है. 4 फरवरी को ब्रिटिश सरकार ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने को मंजूरी दी थी. जिसे विजय माल्या ने चुनौती दी है. विजय माल्या 9,000 करोड़ रुपये के लोन की धोखाधड़ी करने के बाद 2 मार्च, 2016 को भारत से भाग गया था.


भगोड़ा नीरव मोदी पहनता है 9 लाख रुपये का जैकेट, लंदन की सड़कों पर घूमते हुए कैमरे में हुआ कैद


नीरव मोदी करीब 13 हजार करोड़ रुपये लेकर भारत से फरार हो गया था. आज वह अचानक एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, ब्रिटेन के अखबार द टेलीग्राफ ने नीरव मोदी का ताजा वीडियो जारी किया. इस वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर चहलकदमी करते नजर आ रहा है. वह मूंछों और लंबे बालों के साथ अलग लुक में नजर आया.


PNB घोटाला: विदेश मंत्रालय ने कहा- नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए पहले ही UK को आवेदन भेजा जा चुका है


नीरव मोदी से जब द टेलीग्राफ के पत्रकार ने सवाल पूछे तो वह इससे बचता रहा को नो कमेंट कहता रहा. नीरव मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने इसी बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.


वहीं सरकार ने कहा है कि ब्रिटेन अब भी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के हमारे अनुरोध पर विचार कर रहा है. भारत उसके प्रत्यर्पण के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.


लंदन में बेखौफ है नीरव मोदी, वीडियो आने के बाद कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है