Parakala Vangmayi Wedding News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी की गुरुवार (8 जून) को शादी हुई. शादी बेंगलुरु स्थित घर में ही संपन्न हुई. शादी समारोह की तस्वीर सामने आई है. बताया जा रहा है घर में सादा समारोह में परकला वांगमयी की शादी हुई, जिसमें परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए.


शादी समारोह में राजनीतिक हस्तियां नहीं दिखीं. परकला वांगमयी के पति का नाम प्रतीक है. वित्त मंत्री की बेटी की शादी ब्राह्मण परंपरा के अनुसार और उडुपी अदामारू मठ के संतों के आशीर्वाद के साथ संपन्न हुई.



बता दें कि सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने वित्त मंत्री की बेटी की शादी का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में वैदिक मंत्रोच्चार सुनाई दे रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वहीं पास में मौजूद नजर आ रही हैं. कुछ यूजर सादगी भरे शादी समारोह की तारीफ भी कर रहे हैं. 


दीपक कुमार नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया, ''केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी की कल बेंगलुरु में शादी हुई. खबर टीवी या प्रिंट मीडिया पर नहीं थी. यह सादा जीवन और राष्ट्र प्रथम सिद्धांतों के साथ काम करने का एक उदाहरण है.''






पेशे से जर्नलिस्ट हैं परकला वांगमयी


परकला वांगमयी पेशे से मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं. उन्होंने मैसाचुसेट्स के बोस्टन स्थित नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली विश्वाविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में बीएम और एमए किया है. उन्होंने लाइव मिंट, द वॉइस ऑफ फैशन और द हिंदू जैसे संस्थानों के साथ काम किया है.


यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से हुई फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा