Nirmala Sitharaman in US: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विदेशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों से अगले 25 वर्षों के दौरान देश की प्रगति में भागीदार बनने का अनुरोध किया है. अमेरिका के दौरे पर गईं सीतारमण ने सिलिकॉन वैली में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अगले 25 वर्षों में अपनी आजादी के सौ साल पूरा करने वाला है. इस दौरान विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को भारत की प्रगति में भागीदार बनना चाहिए.


वित्त मंत्रालय की तरफ से रविवार को किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, सीतारमण ने इन्नोवेसन और रिसर्च के क्षेत्र में भारतीयों के योगदान पर प्रकाश डाला. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की तरफ से किए गए संरचनात्मक सुधारों का भी जिक्र करते हुए भारतीय समुदाय से आजादी के अमृत काल का हिस्सा बनने का अनुरोध किया. भारतीय समुदाय से मुलाकात के दौरान वहां पर अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू भी मौजूद रहे. 






भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष से 100 वर्ष तक के समय को सरकार ने 'अमृत काल' का नाम दिया है. इस अवधि में भारत को विकास के नए सफर पर ले जाने का संकल्प सरकार ने जताया है. सीतारमण ने अमेरिका में बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों से प्रगति के इस सफर का हिस्सा बनने को कहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Rashmi Yadav Suicide Case: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को घेरा


Nitesh Rane की CM Uddhav Thackeray को चुनौती- सिर्फ 24 घंटों के लिए हटा लो पुलिस...