China Issue: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने सोमवार (29 मई) को मुंबई में एक कार्यक्रम के कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जमकर आड़े हाथों लिया. निर्मला सीतारामन ने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी) चीन के मुद्दे पर भारत सरकार पर तंज कसने पर शर्म आनी चाहिए. केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी) को चीनी राजदूत की ओर से सलाह दी जाती है. 


निर्मला सीतारामन ने कहा कि वह इस मुद्दे पर हमारे विदेश मंत्री एस जयशंकर की बात नहीं सुनते हैं. जब भी वह (विदेश मंत्री) इस मुद्दे पर संसद में बोलते हैं तो कांग्रेस के नेता या तो बाहर चले जाते हैं या विदेश मंत्री के भाषण में रुकावट डालने के लिए ऊंची आवाज में चिल्लाते हैं. उन्होंने ये तमाम बातें मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं.


राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए- निर्मला सीतारामन
मोदी सरकार की वित्त मंत्री ने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी) 56 इंच का ताना मारते हुए शर्म आनी चाहिए, खासकर तब जब किसी को नहीं पता कि उन्होंने चीन के साथ क्या समझौता किया था.


उन्होंने कहा कि न आप, न हम और न ही कोई और जानता है कि उस समझौते में क्या था. वह चीनियों के साथ अपने समझौते की जानकारी के साथ सामने क्यों नहीं आते हैं?


मोदी सरकार के पूरे हुए 9 साल, निर्मला सीतारामन ने गिनाईं उपलब्धियां
केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में निर्मला सीतारामन ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मौजूद रहे. यहां उन्होंने मोदी सरकार के 9 सालों में किए गए कामों का लेखा-जोखा लोगों के सामने रखा.


सीतारामन ने कहा कि मोदी सरकार में गरीब, दलित, एसटी, एससी सभी को मूलभूत सुविधा दी गई हैं. हमने आधारभूत संरचना के क्षेत्र में काम किया है. सरकार ने डिजिटल इंडिया, स्टार्ट अप, स्किल और छोटे बिजनेस को आगे बढ़ाया है. 


ये भी पढ़ें:


9 Years Of PM Modi: 'भारत एक ग्लोबल लीडर है आज', निर्मला सीतारमण ने गिनाई 9 सालों की उपलब्धियां