Nishikant Dubey On Mahua Moitra: पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में अब बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी.


निशिकांत दुबे ने लोकपाल को शिकायत दर्ज कराने की जानकारी देते हुए एक्स में पोस्ट कर कहा, "सीबीआई-सीबीआई सुनते-सुनते थक गया हूं. आज लोकपाल को शिकायत दर्ज करा दी. सांसद, मंत्री का भ्रष्टाचार लोकपाल ही देखता है, सीबीआई ही उसका माध्यम है."


निशिकांत दुबे ने क्या कहा?
इससे पहले शनिवार (21 अक्टूबर) को ही महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप लगाते हुए निशिकांत दुबे ने एक्स पर पोस्ट कर कहा था, "कुछ पैसे के लिए एक सांसद ने देश की सुरक्षा को गिरवी रखा. दुबई से संसद के आईडी खोले गए, उस वक्त कथित सांसद भारत में ही थे. इस NIC पर पूरी भारत सरकार है, देश के प्रधानमंत्री, वित्त विभाग, केंद्रीय एजेंसी. क्या अब भी तृणमूल कांग्रेस और विपक्षियों को राजनीति करना है, निर्णय जनता का, एनआईसी ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दी."




आरोपों की जांच कर रही है ऐथिक्स कमेटी
न्यूज एजेंसी आईएनएस के मुताबिक बीजेपी नेता निशिकांत दुबे की शिकायत के आधार पर सदन की एथिक्स कमेटी महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों की जांच कर रही है. एथिक्स कमेटी मामले में जांच का आदेश लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने ही दिया था.


26 अक्टूबर को कमेटी के सामने पेश होंगे निशिकांत दुबे
लोकसभा की एथिक्स कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर ने इस मामले के सारे तथ्य और सबूत कमेटी के सामने रखने के लिए पहले से ही बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई को 26 अक्टूबर को कमेटी के सामने पेश होने को कहा है.


हाई कोर्ट पहुंची महुआ मोइत्रा
वहीं, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. इस याचिका में उन्होंने निशिकांत दुबे, वकील देहाद्राई और 15 मीडिया संस्थानों को अपने खिलाफ अपमानजनक बयानबाजी पब्लिश करने से रोकने की अपील की है. इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और गूगल पर अपने खिलाफ प्रसारित हो रहे कंटेंट को रोकने का अनुरोध किया है.


यह भी पढ़ें- Telangana Assembly Election: राहुल गांधी कोई 'बब्बर शेर' नहीं, बल्कि... BRS नेता के कविता ने साधा कांग्रेस सांसद पर निशाना