मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे और पूर्व कांग्रेस विधायक नितेश राणे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. नितेश राणे ने हाल ही में कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. नितेश राणे के पिता नारायण राणे भी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. नारायण राणे फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं.


कंकावली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं नितेश 


बता दें कि नितेश राणे महाराष्ट्र की कंकावली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. नितेश ने साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर कंकावली सीट से बीजेपी के विधायक प्रमोद जठार को हराया था. हालांकि नितेश को 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.


गौरतलब है कि नितेश के पिता और पूर्व सीएम नारायण राणे ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत शिवसेना से की थी. शिवसेना की ओर से ही वह राज्य के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन उद्धव ठाकरे से मनमुटाव के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. शिवसेना छोड़ने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे.


राज्य में दल बदल की राजनीति जारी


राज्य में विधानसभा चुनाव की आहट को देखते हुए कई बड़े नेता कांग्रेस और एनसीपी छोड़कर बीजेपी या शिवसेना में शामिल हो रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक अभी कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी, बड़े हमले को दे सकते हैं अंजाम, छापेमारी जारी


पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का सदस्य, शक्ति प्रदर्शन के बाद आदित्य ठाकरे ने वर्ली से भरा पर्चा


War Box Office Early Estimates : ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की WAR को बंपर ओपेनिंग, पहले दिन की कमाई में टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स


हरियाणा चुनाव: इनेलो ने 64 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, अभय चौटाला ऐलनाबाद से चुनाव लड़ेंगे