टोल प्लाजा के पास रहने वाले लोगों के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग टोल प्लाजा के पास रहते हैं और जिनके पास आधार कार्ड है, हम उन्हें पास प्रदान करेंगे. 


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि 60 किलोमीटर के भीतर केवल एक टोल प्लाजा होगा और यदि दूसरा टोल प्लाजा है, तो इसे अगले 3 महीनों में बंद कर दिया जाएगा. 






नितिन गडकरी ने आत्मनिर्भर, सुखी, समृद्ध और संपन्न भारत बनाने के मोदी सरकार के संकल्प के प्रति मंत्रालय की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि 2024 तक भारत का सड़क आधारभूत ढांचा अमेरिका के बराबर हो जाएगा जिससे विकास एवं आर्थिक वृद्धि होगी तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.


वर्ष 2022-23 के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजधानी में लगने वाले जाम का जिक्र करते हुए बताया कि किस प्रकार से उन्हें और अन्य लोगों को पहले यहां हवाई अड्डा जाने और वहां से आने के क्रम में धौला कुआं में ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता था.


केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हम प्रदूषण को कम करने की दिशा में काम कर रहे हैं और विभाग दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए 62 हजार करोड़ रूपये खर्च कर रहा है, जिसमें शहर के बाहर रिंग रोड और अन्य सड़कों का निर्माण किया जा रहा है.' सड़क सम्पर्क में बेहतरी को रेखांकित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि अब दिल्ली से मेरठ जाने में सिर्फ 40 मिनट लगते हैं जबकि पहले चार घंटे लगते थे.


ये भी पढ़ें- इस तारीख तक अमेरिका जैसी हो जाएंगी भारत की सड़कें, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार से जुड़े ग्रुप पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, 11 फ्लैट्स किए सील