नागपुर: केंद्रीय सड़क परिवहन और एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के लिए रेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है. उन्होंने इस उद्योग को बढ़ावा देने के लिए रेल मंत्रालय से रेलवे स्टेशनों पर चाय बेचने के लिए ‘कुल्हड़’ के कप का प्रयोग शुरू करने का सुझाव दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत सीमा शुल्क लगना चाहिए.


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में ‘वीमेन एंटरप्रेन्योर भवन’ के शिलान्यास समारोह के बाद महिलाओं के समूह को संबोधित कर रहे थे. इस भवन का निर्माण नागपुर नगरपालिका परिषद करेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के मकसद से 400 रेलवे स्टेशनों के चाय स्टॉल पर कुल्हड़ का प्रयोग शुरू किया जा सकता है.


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को यह प्रस्ताव भेजा है. नितिन गडकरी ने कहा कि उन्होंने भारतीय उत्पादकों की मदद के लिए चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत ‘कर’ लगाने का भी प्रस्ताव दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्वी महाराष्ट्र में नक्सल प्रभावित जिला गढ़चिरौली अगरबत्ती उत्पादन का केंद्र बन सकता है.


यह भी पढ़ें-


पहली तिमाही में सिर्फ 5 फीसदी रही GDP, सरकार के सूत्रों ने कहा- अगली तिमाही में पुराने स्तर पर पहुंचेगी


ITR भरने की आखिरी तारीख आज, डेडलाइन बढ़ाए जाने की खबरों को आयकर विभाग ने खारिज किया


नृपेंद्र मिश्रा को बनाया जा सकता है दिल्ली का उपराज्यपाल, सितंबर में पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पद से होंगे रिटायर