नई दिल्ली: देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. ऐसे में नितिन गडकरी ने कहा है कि बीजेपी अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है.


उन्होंने नागपुर में एक रैली के दौरान कहा कि हिन्दुत्व किसी के खिलाफ नहीं है और ना ही सीएए मुसलमानों के खिलाफ है. सिरफ भारत ही हिन्दुओं की शरण दे सकता है, भारत ही उन्हें अपना सकता है.


नागपुर में आरएसएस की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के भ्रम को दूर किया जाना चाहिए. उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि वह सोशल मीडिया पर इस कानून की सत्यता बताएं ताकि बाकियों का भ्रम दूर हो सके.


यूपी: हिंसा में मारे गए शख्स के परिवार ने कहा- वो राशन लेने निकला था, लौटा नहीं


उन्होंने कहा कि विपक्ष के दल मुसलमानों के बीच डर पैदा कर रहे हैं. आजादी से पहले जब भारत का विभाजन नहीं हुआ था तो तब सभी धर्मों के लोग अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश आदि में रहते थे. आजादी के बाद ही पाकिस्तान और बांग्लादेश का जन्म हुआ था. आजादी के वक्त महात्मा गांधी ने भारत को सेकुलर देश बनाने की बात कही थी.


अभिनेत्री पायल रोहतगी ने किया CAA का समर्थन, फरहान अख्तर पर साधा निशाना


गडकरी ने कहा कि उस वक्त लोगों ने गांधी से कहा था कि इस्लामी देश पाकिस्तान में अगर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होता है तो वह कहां जाएंगे. इस पर गांधी ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर भारत उन्हें आश्रय देगा. बाबा साहेब ने कहा था कि बौद्ध, हिन्दू, जैन, पारसी लोगों को भारत आश्रय देगा.


गडकरी ने कहा कि भारत ने दुनिया भर के शरणार्थियों को स्वीकार किया. आप लोग सोशल मीडिया पर जनता को जागरुक करें और यह जानकारी मुस्लिम भाई बहनों को दें ताकि कोई उन्हें गुराह ना कर सके.