Nitin Gadkari Letter to Punjab CM: भारत सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब में कानून व्यवस्था (Law and order) का मुद्दा उठाया है. खबर है कि नितिन गडकरी ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि पंजाब (Punjab) में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मताबिक, नितिन गडकरी ने कहा, 'पंजाब में NHAI (National Highways Authority of India) के अधिकारी और ठेकेदार परेशान हो रहे हैं. पंजाब में 103 KM के 3263 करोड़ के प्रोजेक्ट बंद कर दिए गए हैं.' खबर है कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इससे पहले पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री के साथ भी एक मीटिंग की थी.


नितिन गडकरी ने दी चेतावनी


नितिन गडकरी ने कहा कि पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री के साथ बैठक के बाद भी हालात नहीं सुधरे बल्कि और भी ज्यादा बदतर हो गए हैं. उन्होंने पंजाब सरकार को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा, 'अगर ऐसे ही चलता रहा तो 293KM के 14288 करोड़ के प्रोजेक्ट बंद कर देंगे.' बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. केंद्र के साथ पंजाब सरकार का टकराव कोई नया नहीं है.


अधिकारी की पिटाई का उठाया मुद्दा


वरिष्ठ बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखी चिट्ठी में दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे (Delhi-Katra Expressway) प्रोजेक्ट पर अधिकारियों की पिटाई का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने लिखा, 'जालंधर जिले में एक ठेकेदार की बेरहमी से पिटाई की गई. इस संबंध में एफआईआर दर्ज हुई है लेकिन अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. 


नितिन गडकरी ने इस समस्या की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भी जानकारी दी. भगवंत मान को लिखी इस चिट्ठी में चेतावनी के साथ त्वरित कार्यवाही की जरूरत बताई गई है. वहीं अधिकारियों और ठेकेदारों की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार पर सवाल उठाए हैं. हालांकि, इस संबंध में पंजाब सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. 


ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस देश ने अपने सर्वोच्च सम्मान से किया सम्मानित