नई दिल्ली: दो दिवसीय भारत दौरे पर आए डॉनल्ड ट्रंप सोमवार को पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ आगरा के ताजमहल की खूबसूरती को देखने गए. इस दौरान गाइड ने उन्हें ताज की पूरी कहानी सुनाई. उन्हें बताया कि कैसे ताज का निर्माण हुआ? उसके बनने के पीछे क्या कारण था? डॉनल्ड ट्रंप को ताज महल की कहानी और इतिहास बताने वाला गाइड काफी चर्चा में आ गया है. आइए जानते हैं वो कौन है ?


जो व्यक्ति ट्रंप और उनकी पत्नी को ताजमहल का दीदार कराते हुए इतिहास बता रहा था उस शख्स का नाम नितिन सिंह है. नितिन सिंह ट्रंप ही नहीं कई राष्ट्राध्यक्षों, राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों को ताज का दीदार करा चुके हैं. नितिन आगरा का है. वह आगरा के कटरा फुलेल में रहते हैं.





कहा जाता है कि मुगल बादशाह शाहजहां के प्रेम की कहानी को नितिन बेहतरीन तरीके से बताते हैं. इसकी वजह से जो भी उनसे ताजमहल का इतिहास जानता है वो उनका कायल हो जाता है. ट्रंप और मेलानिया का दिल भी उन्होंने जीत लिया. नितिन इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, मंगोलिया के राष्ट्रपति, खल्तमागीन बाटुल्गा, बेल्जियम के राजा फिलिप को ताज दिखा चुके हैं.