नई दिल्ली: गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी लिखकर नितिन पटेल ने कहा है कि जैसा कि आपको पता है कि कांग्रेस के तकरीबन 65 विधायक राजस्थान में हैं. वह जयपुर के एक रिजॉर्ट शिव विलास बैठे हुए हैं. देश में कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर आपसे निवेदन है की सभी विधायकों को उचित चिकित्सा जांच और चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जाएं साथ ही साथ ऐतिहासिक और रोग निवारक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएं.


बता दें कि विधायकों के टूटने के डर से कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया हुआ है. कांग्रेस के पांच विधायक इस्तीफा भी दे चुके हैं. कांग्रेस ने गुजरात से राज्यसभा में दो उम्मीदवार उतारे लेकिन अब संख्या कम होने की वजह से एक नाम वापस लेने पर विचार हो रहा है. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 18 मार्च है. कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को अपना उम्मीदवार बनाया हुआ है.


गुजरात की राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होने हैं. कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से तीन सीटों पर बीजेपी की जीत की संभावनाएं बढ़ गई है. गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटे हैं. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 72 है. दो राज्यसभा सीटें जीतने के लिए विधायकों का आंकड़ा 74 होना चाहिए. 26 मार्च को राज्यसभा के चुनाव होने हैं.