Bihar: बिहार में जहरीली शराब से अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. देश के गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में शराबबंदी की असफलता छुपा रहे हैं. बिहार सरकार की नीति और नीयत दोनों ठीक नहीं है. 


गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि राज्य में सरकार ही अवैध शराब को संरक्षण दे रही है. सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी लागू तो कर दी, लेकिन असल में वो नहीं चाहते कि बिहार में पूर्ण रूप से शराब बैन हो. उनकी नीति और नीयत दोनों गड़बड़ है. 


आपा खो देते हैं नीतीश कुमार: नित्यानंद राय


गृह राज्यमंत्री ने कहा कि ये बहुत बड़ी त्रासदी है और इस दुख की घड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान और दुख देता है. ये बयान कि 'जो पिएगा, वो मरेगा' ये किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री के लिए अशोभनीय बात है. नीतीश कुमार का ये बयान बेहद दुखद है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री आइना दिखाने पर अक्सर आपा खो देते हैं. 


हमने पहले भी बिहार सरकार को आगाह किया 


इसके साथ ही नित्यानंद राय ने कहा कि जब हम सरकार में साथ थे, तब भी हमने बिहार में नीतीश कुमार को आगाह किया. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की शराबनीति बिल्कुल असफल है. अवैध एवं जहरीली शराब के कारण अब तक बिहार में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. सौ से भी ज्यादा ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. 


घटना को छुपाने का प्रयास किया गया


उन्होंने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि छपरा की घटना को छुपाने का प्रयास किया गया. इस मामले में प्रशासन ने पहले कहा कि यह मौत बीमारी के कारण हुई है लेकिन जब हमने दबाव बनाया तो सच उजागर हुआ. तब जाकर नीतीश सरकार ने स्वीकार किया कि ये मौतें ज़हरीली शराब से हुई हैं. 


नीतीश कुमार ने क्या कहा 


गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि जो नकली शराब पिएगा वह तो मरेगा ही, लोगों को खुद ही सचेत रहना होगा.  विपक्ष में बैठे जो लोग बिहार में इन मौतों पर पूछ रहे, उनसे पूछिए कि जहां-जहां आपका शासन है, वहां कितने लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं. बिहार में सबकी सहमति से शराबबंदी लागू हुई है. आप भी शराब के खिलाफ अभियान चलाइए.


ये भी पढ़ें: जहरीली शराब से मौत पर बिहार विधानसभा में बवाल, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा, नीतीश बोले- 'जो पिएगा वो मरेगा ही'