Nitish Kumar On Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू नेताओं के बीजेपी के संपर्क में होने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया आई है. उपेंद्र कुशवाहा के दावे पर न तो नीतीश कुमार ने इनकार किया और न ही हामी भरी. जब सीएम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा उन्हीं से पूछिए. उन्हीं का छापिए. हम लोग इस सब चीज पर नहीं देखते हैं.


उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू नेता हैं लेकिन अंदरखाने माने तो उनके और जेडीयू के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हाल में ही वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे.


एम्स में नहीं मिलने आया कोई


जेडीयू और उपेंद्र कुशवाहा के बीच अनबन का साफ संकेत तब मिला जब उपेंद्र कुशवाहा एम्स दिल्ली में भर्ती हुए. उनसे मिलने जेडीयू का कोई भी नेता नहीं पहुंचा. यही नहीं जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुशवाहा की तबीयत के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सुना है उनकी तबीयत खराब है. मिलेंगे तो पूछ लेंगे.


कुशवाहा ने अनबन पर कही थी ये बात


उपेंद्र कुशवाहा पहले भी बीजेपी के साथ गठबंधन में रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले वह इससे बाहर आ गए थे. बाद में सफलता मिलती न देख उन्होंने दो साल पहले उन्होंने अपनी पार्टी का जेडीयू में विलय कर लिया था. इस समय वह जेडीयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख हैं.


नीतीश कुमार के सीधे उनसे बात न करने को लेकर कुशवाहा ने कहा कि ऐसा लगता है कि आज भी लोग यह आश्वस्त नहीं हैं कि वह जेडीयू के साथ हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह एम्स में भर्ती थे और उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लग रही थीं. ऐसा लग रहा था कि 'उनका बिहार में पोस्टमार्टम किया जा रहा है.'


'नीतीश से मिलकर साफ होगी बात'


एबीपी से बातचीत में नीतीश कुमार के बयान पर कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार ने मुझसे बात करने के बजाय मीडिया से बात क्यों की, इस पर उनसे मुलाकात के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा. साथ ही हालचाल न लेने पर कुशवाहा ने कहा कि हो सकता है जब तक उन्हें पता चला हो मैं निकल आया रहा हूं. साथ ही यह भी बताया कि वह भर्ती भी नहीं थे, चेकअप के लिए थे, इसलिए हालचाल जैसी किसी चीज की जरूरत नहीं थी.


 


यह भी पढ़ें


'100% से ज्यादा तय...', जानिए BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच क्या बोले उपेंद्र कुशवाहा