Prime Minister Candidate: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पीएम उम्मीदवारी को लेकर शनिवार (31 दिसंबर) को बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उन्होंने युद्ध होने से पहले ही राहुल गांधी के सामने सरेंडर कर दिया. नीतीश कुमार तो खुद प्रधानमंत्री बनने वाले थे. शनिवार को राहुल गांधी के विपक्ष के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं.


नीतीश कुमार के इसी बयान पर निशाना साधते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कोई भी हो सकता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही होंगे. इसके साथ ही असम के सीएम ने कहा कि पीएम प्रत्याशी अगर राहुल गांधी होते हैं तो हम उन्हें लड्डू भेज देंगें. 


हिमंत बिस्वा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 


इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के टीशर्ट पहनने के लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार थोड़ी मिल जाएगा. गौरतलब है कि कड़ाके की ठण्ड में भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी टी शर्ट में दिख रहे हैं. उनके टीशर्ट पहनने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा भी हो रही है. 


पीएम उम्मीदवार बनने से नीतीश कुमार ने किया इनकार 


बता दें कि, शनिवार को बिहार की राजधानी पटना में मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी के विपक्ष के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं. इसमें क्या बुराई है. हम लोग तो इंतजार ही कर रहे हैं. सभी दल, अधिक से अधिक लोग एक साथ आएं और देश के विकास के लिए सोचें, अच्छा होगा. 


"प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं"


इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमारे बारे में भी कुछ लोग कहते हैं, लेकिन हमारी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कई पार्टियां साथ आएंगी तो तय कर लिया जाएगा कि पीएम कैंडिडेट कौन होगा. इससे पहले तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट किया जा रहा था. कई बार सार्वजनिक मंचों से उनके नाम को लेकर चर्चा भी हो चुकी है. हालांकि राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनका यह बयान बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 


ये भी पढ़ें:


Xi Jinping: कोरोना के हाहाकार के बीच शी जिनपिंग ने देश को किया संबोधित, कहा- हमारे सामने है उम्मीद की किरण...