Nitish Kumar PM: बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ नीतीश कुमार के फिर से सीएम बनने के बाद से राजनीतिक हलकों में चर्चा तेज हो गई क्या वो 2024 में विपक्ष की ओर से पीएम उम्मीदावर होंगे?  इसी बीच जेडीयू कह रही कि जनता चाहती है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बने. हालांकि, वो खुद कई बार कह चुके कि वो पीएम पद के दावेदार नहीं है. 


सीएम नीतीश कुमार ने क्या कहा? 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 50 सीटों पर सिमट जाएगी और सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें, मैं इसी अभियान में लगा हूं. भाजपा के लोग प्रदेश में सांप्रदायिक एवं सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का कार्य करेंगे और हम सभी को पंचायत स्तर तक पूरी सावधानी बरतनी है.


जेडीयू ने क्या कहा? 
पटना में हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पार्टी ने निर्णय लिया कि हम विपक्ष से बात करके एकता के लिए प्रयास करे ताकि हम एकजुट होकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सके. 


जेडीयू कोटे से बने मंत्री जमा खान ने मीटिंग के बाद कहा विपक्षी दल नीतीश कुमार को अपना नेता मान चुके हैं. विपश्री पार्टी के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं क्योंकि जनता भी चाहती कि वो प्रधानमंत्री बने. जेडीयू नेता जमा खान ने साथ ही जानकारी दी कि नीतीश कुमार सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करेंगे.


मणिपुर को लेकर क्या बोले ललन सिंह
बिहार में राजद, कांग्रेस सहित सात दलों के साथ नई महागठबंधन सरकार बनाने वाली जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पूर्व सहयोगी दल भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘भाजपा ने मणिपुर में हमारे पांच विधायकों को तोड़कर अपने चरित्र का परिचय दिया है. आने वाले समय में जदयू इसका माकूल जवाब देगी.’


यह भी पढे़ं-


Bihar Politics: BJP के खिलाफ CM नीतीश कुमार का 'दिल्ली मिशन', विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने का मास्टर प्लान!


बिहार में RSS करवा सकता है बम ब्लास्ट, जीतन राम मांझी की पार्टी का बड़ा बयान, CM नीतीश कुमार से की ये मांग