नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महागठबंधन में दरार के बीच खबर है नीतीश कुमार एक बार फिर महागठबंधन को झटका दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक जीएसटी को लेकर 30 जून को होने वाले विशेष आयोजन में नीतीश की पार्टी जेडीयू जाने का मन बना रही है.


यह खबर इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस इस आयोजन में शामिल होगी या नहीं अभी यह स्पष्ट नहीं है. कल इसे लेकर कांग्रेस ने बैठक बुलाई है, इस बैठक में फैसला होना है.


कल केसी त्यागी ने कांग्रेस पर साधा था निशाना
कल जेडीयू में अहम हैसियत रखने वाले केसी त्यागी ने कहा था कि कांग्रेस के साथ सिर्फ बिहार में गठबंधन है, देश भर में नहीं. हम यूपीए का हिस्सा नहीं हैं इसलिए कांग्रेस हमारे साथ अपने सहयोगी दलों जैसा व्यवहार ना करे.


आज मीरा कुमार ने भरा पर्चा
राष्ट्रपति चुनाव के लिए 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार आज अपना नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और लेफ्ट के सीताराम येचुरी जैसे यूपीए के कई बड़े नेता मौजूद थे. यहां पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव नहीं नज़र आए. मीरा कुमार का मुकाबला एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से हैं. रामनाथ कोविंद बिहार के पूर्व राज्यपाल हैं.


कब होगा चुनाव?
राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी दिन आज है. राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होना निर्धारित है. 20 जुलाई को नतीजे का एलान होगा और 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति का शपथ होगा. मंगलवार तक एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद सहित 64 नामांकन पत्र भरे जा चुके हैं.