मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के साथ तय हुए सीट बंटवारे के फॉर्मूले में कोई बदलाव नहीं है. राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना में पिछले एक महीने में करीब 12 वरिष्ठ और कांग्रेसी और एनसीपी नेता शामिल हुए हैं जिसके बाद अटकलें शुरू हो गयीं कि दोनों सत्तारूढ़ सहयोगी 2014 की तरह राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग तरह लड़ सकते हैं.


इस बारे में जब पूछा गया तो ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच राजनीतिक गठबंधन की घोषणा इस साल लोकसभा चुनाव से पहले ही मुंबई में कर दी गयी थी. उन्होंने कहा, ''हमने सीट-बंटवारे के जिस फॉर्मूले पर काम किया है, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है.'' बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और ठाकरे ने इस साल फरवरी में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दोनों दल बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी कुछ सीटें सत्तारूढ़ गठबंधन के अन्य दलों के लिए रहेंगी.


पिछले महीने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि राज्य में सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनावों के लिए उनकी पार्टी और शिवसेना के बीच सीट-बंटवारे पर बातचीत की जाएगी. बीजेपी और शिवसेना ने 2014 के राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़े थे, लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने मिलकर सरकार बनाई थी.


रूस ने कश्मीर को बताया भारत का आंतरिक मामला, कहा- 370 हटाना सरकार का अधिकार


यह भी देखें