जम्मू: जम्मू प्रशासन और प्रदेश के ट्रांसपोर्टरों के बीच यात्री किराये को बढ़ाये जाने को लेकर जारी विवाद के बीच अनलॉक 1 में शहर में अनुमति के बावजूद कोई भी कमर्शियल वाहन सड़को पर नहीं उतरा. कमर्शियल वाहनों के सड़कों पर न चलने से यात्रियों को हो रही दिक्कतों को कम करने के लिए अब प्रशासन ने जम्मू शहर और अंतर जिलों के बीच एसआरटीसी की बस सेवा शुरू कर दी है.


यात्री किराये में 50 प्रतिशत की वृद्धि करने, बैंक से लिए लोन का ब्याज माफ करने समेत कई अन्य मांगो को लेकर 10 जून तक सड़कों पर कॉमर्शियल वाहन न चलाने का फैसला कर चुके ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन के इस फैसले का व्यापक असर दिखा.

जम्मू में अनलॉक 1 के दौरान उद्योगों के साथ-साथ मॉल और दुकानें खुलने के बाद यहां काम कर रहे कर्मचारियों और आम लोगों को कमर्शियल वाहन सड़कों पर न चलने से खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसे में स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुए सोमवार से ही सभी बसों को सैनिटाइज करने के बाद मंगलवार से सड़को पर उतार दिया. कॉरपोरेशन ने अपनी इलेक्ट्रिक समेत डीज़ल बसों को शहर के विभिन्न रूटों और अंतर ज़िलों के बीच मंगलवार से चलना शुरू कर दिया.

दूसरी तरफ ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने यह साफ कर दिया है कि जब तक प्रशासन यात्री किराए में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी का एलान नहीं हो जाता तब तक अपनी क्षमता से आधे यात्रियों को लेकर वाहनों का सड़कों पर चलना नामुमकिन है.

वहीं एसआरटीसी के शहर में बसे चलने के इस फैसले के बाद जम्मू में 84 दिनों बाद सड़को पर रौनक लौट आई.

असम के बागजान तेल कुंआ में लगी भीषण आग, कई दिनों से हो रहा था गैस रिसाव