No Confidence Motion Debate: संसद के मानसून सत्र में गुरुवार (10 अगस्त) को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का तीसरा दिन है. इस दौरान बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने अपनी बात रखते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, "विपक्ष की तरफ से चर्चा के दौरान केवल मणिपुर पर बात की गई. इससे एक बात साफ होती है कि इनके 10 सालों की सत्ता के दौरान घोटलों की लाइन लग गई थी, लेकिन इन्होंने सरकार के एक भी मंत्रालय के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा केवल मणिपुर की बात की."


राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, "चर्चा इस बात की भी होनी चाहिए कि मणिपुर में इस हिंसा की मूल जड़ क्या है. मणिपुर में 40 साल से जो हिंसा चल रही है उसकी जिम्मेदारी कांग्रेस की है. कश्मीर के अंदर जो कुछ हो रहा है उसकी जिम्मेदारी कांग्रेस की है. इसी तरह पंजाब के अंदर भी जो कुछ हुआ है उसकी जिम्मेदारी भी कांग्रेस की है."


'मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना मूखर्ता'


बीजेपी सांसद ने कहा, "आज चर्चा विश्वास और अविश्वास की हो रही है तो मैं हरिशंकर परसाई की एक पंक्ति से इस बात को रखना चाहता हूं. आत्मविश्वास कई प्रकार का होता है. धन का, बल का, ज्ञान का लेकिन मूखर्ता का आत्मविश्वास सबसे ऊपर होता है, जो कांग्रेस ने दिखाया. आज इसी मूखर्ता का आत्मविश्वास इन्होंने दिखाया है मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव लाकर."


'भारत जोड़ो यात्रा' पर बीजेपी सांसद का वार 


उन्होंने कहा, "कांग्रेस 60 साल के अंदर जो देश के लिए नहीं कर पाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 9 सालों में उससे कई गुना ज्यादा विकास करके दिखाया है. कांग्रेस बार-बार देश को तोड़ने की और जोड़ने की बात करती है. इन्होंने एक यात्रा भी निकाली भारत जोड़ो यात्रा". उन्होंने दावा करते हुए कहा, "मैं 2008 बीजिंग ओलंपिक (चीन में) में था. हमें पता चला कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमसे मिलने आ रहे हैं. वे हमसे मिलने नहीं आए थे और न ही कोई मुलाकात हुई क्योंकि इनकी थालियां तो चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने बिछा रखी थी." 


चीन में कम्युनिस्ट पार्टी से मुलाकात का आरोप 


उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की मुलाकात कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना से हुई. ये रिमोर्ट कंट्रोल से सरकार चलाते थे. अगर कोई सैनिक ये कार्रवाई करे तो उसके खिलाफ गद्दारी का मुकदमा चलता है. ये उस समय सरकार चला रहे थे. इन पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.


राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, "2018 में यही अविश्वास प्रस्ताव आया. उसके अंदर जैसे इस बार राहुल गांधी ने चिल्ला चिल्लाकर ये लोकसभा में बात रखी उसी तरह उस समय भी बिना सोचे समझे जोर-जोर से कहा कि हिंदुस्तान पहली बार इतिहास में असुरक्षित है. हिंदुस्तान के लिए तो वो लागू नहीं हुआ लेकिन राजस्थान के लिए जरूरी लागू हो गया. राजस्थान आज इतिहास में पहली बार असुरक्षित है. अपराधों में सबसे आगे है. भष्ट्राचार में सबसे आगे है." 


ये भी पढ़ें:


लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, पीएम मोदी ने कहा- 2028 में अच्छी तैयारी के साथ आना