नई दिल्ली: बीजेपी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर अभी कोई फैसला नहीं किया है, साथ ही पार्टी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को सत्तारूढ़ गठबंधन का प्रत्याशी बनाने के शिवसेना के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया.


राष्ट्रपति उम्मीदवार पर अभी कोई फैसला नहीं


राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी नीत एनडीए के प्रत्याशी के बारे में एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर मेरे मन में कोई नाम होगा भी तब भी इसके बारे में पहले पार्टी के भीतर चर्चा होगी. ’’ उन्होंने भागवत को राष्ट्रपति प्रत्याशी बनाने के शिवसेना के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया और कहा कि आरएसएस ने इसे पहले ही खारिज कर दिया है.


कश्मीर के बारे में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि राज्य की स्थिति के बारे में अंश मात्र भी चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि नरेन्द्र मोदी नीत सरकार जल्द ही स्थिति को काबू में कर लेगी. उन्होंने कहा, ‘‘ कश्मीर की स्थिति के बारे में जो कुछ पेश किया जा रहा है, उसमें और वास्तविकता में काफी अंतर है और समस्या केवल साढ़े तीन जिलों तक सीमित है. ’’


कांग्रेस को कश्मीर समस्या पर बयानबाजी करने का कोई अधिकार नहीं


कश्मीर की स्थिति पर कांग्रेस की आलोचना पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी को कश्मीर समस्या पर बयानबाजी करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि कश्मीर समस्या आजादी के बाद से उसकी सरकारों की नीतियों का परिणाम है


झारखंड में भीड़ द्वारा अपहरण की अफवाह के बाद सात लोगों की पीट पीट कर हत्या किये जाने को सवा सौ करोड़ लोगों के देश में ‘गिनी चुनी’ घटना करार देते हुए कहा कि ऐसे मामलों को उनकी पार्टी से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपराध के आंकड़े देखना चाहिए और फिर यह तय करना चाहिए कि बीजेपी सरकारों के तहत हिंसा के मामलों की स्थिति क्या रही है.


रजनीकांत के बीजेपी में शामिल होने की संभावना ?


तमिल अभिनेता रजनीकांत के बीजेपी में शामिल होने की संभावना के बारे में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि यह फैसला सिर्फ उन्हें (रजनीकांत को) करना है. हमारी पार्टी सभी अच्छे लोगों का स्वागत करती है.