नोएडा: जनपद गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित कोई भी नया मरीज नहीं पाया गया और सभी 47 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आईं. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि बुधवार को 47 लोगों की कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट आईं. ये सभी रिपोर्ट निगेटिव आईं.


उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित 80 मरीज मिले हैं. जिनमें 24 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. सूचना अधिकारी ने बताया कि जिले में 1967 कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए गए, जिनमें 1369 निगरानी में हैं. उन्होंने बताया कि 1595 लोगों के नमूने जांच के लिए लिये गये हैं.


मामलों पर नजर रखने के लिए बनाई गईं 413 टीमें


चौहान ने बताया कि बुधवार को 157 लोगों के नमूने जांच के लिए लिये गए. उन्होंने बताया कि जिले में 56 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रखने के लिए 413 टीमें बनाई गई है. इन टीमों ने तीन लाख 10 हजार 540 घरों का सर्वे किया है और नौ लाख 91 हजार 839 लोगों की स्क्रीनिंग की है.


लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पांच गिरफ्तार


इस बीच कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में दो मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर जनपद में धारा 144 लागू है. इसका उल्लंघन करने पर आज दो मुकदमे दर्ज हुए तथा पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.


ये भी पढ़ें


Lockdown तोड़ने वालों पर भड़के सलमान खान, कहा- अपने परिवार का जनाज उठा लोगे?


Coronavirus World Update: दुनिया भर में संक्रमण के 83 हजार से ज्यादा नए मामले आए, 24 घंटे में 7 हजार से अधिक मौत