नई दिल्लीः एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन राजस्थान में कांग्रेस प्रदेश एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि ईश्वर चाहेगा तो राजस्थान में बहुमत मिलेगा और इसके बाद विधायकों की सर्वसम्मति से राज्य में नए मुख्यमंत्री का चयन होगा. 7 दिसंबर को बीजेपी को झटका लगेगा और कांग्रेस को मेहनत का फल मिलेगा. मुख्यमंत्री बनाने के लिए एक प्रणाली है और राजस्थान में भी उसी का पालन किया जाएगा.


अशोक गहलोत के सीएम बनने पर कोई दिक्कत नहीं
राजस्थान में कांग्रेस की अगर सरकार बनती है और अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो? इस सवाल के जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि इसमें कोई दिक्कत नहीं है. वैसे भी विधायक दल अपने नेता का चुनाव करेगा और अगर कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी में कोई भितरघात नहीं है.


वसुंधरा ने विकास पर ध्यान नहीं दिया
सचिन पायलट ने कहा कि पेट्रोल, डीजल देशी घी से ज्यादा महंगा हो चुका है, मूंग की दाल के दाम 100 रुपये से ज्यादा हो चुके हैं जिसके कारण जनता अब बीजेपी को सबक सिखाने के मूड में है. वसुंधरा सरकार को पिछले चुनाव में इतनी ज्यादा सीटें मिली थीं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने विकास पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया.


भामाशाह योजना भ्रष्टाचार का अड्डा
वसुंधरा सरकार ने पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया, यहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. दलितों के साथ अन्याय हो रहा है. भामाशाह योजना भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है, ये स्कीम गलत लोगों को फायदा पहुंचाने का माध्यम बन गई है, इस सरकार ने दो-तीन ही अच्छे काम किए है और वो खनन माफिया को बढ़ावा देना. अपने प्रचार पर राज्य के विकास से ज्यादा ध्यान देना. राजस्थान की जनता जनार्दन मन बना चुकी है कि शांति से 7 दिसंबर के दिन बीजेपी को सबक सिखाया जाएगा.


पीएम मोदी के मां-पिता के ऊपर व्यक्तिगत टिप्पणी करना गलत
पीएम मोदी के माता-पिता के ऊपर व्यक्तिगत टिप्पणी करना गलत है और मैं इसका समर्थन नहीं करता. मैंने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया का कभी अपमान नहीं किया और उनका हमेशा सम्मान किया है. वो बड़ी हैं, महिला हैं और राज्य की सीएम हैं. मैंने कभी भी उनके खिलाफ कोई गलत टिप्पणी नहीं की और राजनीति के दंगल में होने के बावजूद
मर्यादा का हमेशा ख्याल रखा है.


रोजगार की बात कर बेरोजगारी भत्ते की बात करना सपने तोड़ने जैसा
सचिन पायलट ने कहा कि जिन लोगों ने 15 लाख रुपये देने का वादा करके एक चवन्नी तक नहीं दी अब वो 5000 रुपये बेरोजगार भत्ता देने की बात करते हैं. ये तो साफ-साफ धोखा है और रोजगार की बाट जोह रहे युवाओं के सपनों को तोड़ने वाला है. सरकार रोजगार नहीं दे पाई तो बेरोजगार भत्ता देने की बात कर रही है और वो भी बीजेपी ने कांग्रेस की नकल करके बेरोजगार भत्ता देने की बात कही है.


बीजेपी गोत्र पर डिबेट करना चाहती है?
सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान शांति प्रिय प्रदेश है. मनमोहन सिंह की सरकार में ये कभी नहीं देखा गया कि कौनसा नेता किस मंदिर, मठ पर जा रहा है. बीजेपी सिर्फ धर्म की राजनीति करती हैं और आजकल इसे इलेक्शन इशू बना रही है. अब उन्हें समझना होगा कि इन सब का टाइम निकल गया है. कोई किस मंदिर, मठ या मस्जिद जाता है ये उसका निजी मामला है और इसे चुनावी मुद्दा बनाना सही नहीं है. जब भी कभी पूजा या हवन होता है तो गोत्र का नाम देना पड़ता है. राहुल गांधी ने भी पुष्कर में ऐसा किया. ये बात किसी ने बताई और इस तरह फ़ैल गई. अगर नहीं बताते तो पूछते और बता दिया तो पूछ रहे हैं, क्या बीजेपी गोत्र पर डिबेट करना चाहती है?


7 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव में जनता की जीत होगी
सचिन पायलट ने कहा कि 7 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव होंगे तो जनता की जीत होगी. जनता विकास के लिए वोट करेगी और दिखा देगी कि धर्म, जाति, गोत्र जैसे अप्राससंगिक मुद्दो को छोड़कर वास्तविक मुद्दों के आधार पर वोट करेगी. इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नहीं, जनता की जीत होगी.


अयोध्या में मर्यादा के दायरे में रहकर भव्य राम मंदिर बनेगा: रविशंकर प्रसाद


सुधांशु त्रिवेदी बोले- कांग्रेस में सीएम पद के लिए एक फूल दो माली हैं, पवन खेड़ा ने कहा- यूपी, हरियाणा में कहां था बीजेपी का चेहरा?


Rajasthan Shikhar Sammelan: राम मंदिर 1992 में ही बन चुका है, बस भव्य बनना बाकी है- प्रकाश जावड़ेकर