भोपाल: मध्य प्रदेश में शराब की ऑनलाइन बिक्री को लेकर जारी बातों के बीच आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने साफ कर दिया है कि सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि केवल डिस्टलरी से लेकर वेयरहाउस तक की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने की बात कही गई थी.


उन्होंने कहा कि ग्राहकों को ऑनलाइन शराब बेचने की कोई योजना सरकार की नहीं है बल्कि डिस्टलरी सेलकर वेयरहाउस की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने का विचार है ताकि शराब की अवैध बिक्री पर लगाम लगाई जा सके.


आबकारी मंत्री ने कहा कि बोतलों पर बारकोड भी दिए जाएंगे ताकि ये पता चल सके कि डिस्टलरी से निकली शराब वेयरहाउस और फिर दुकानों तक कब पहुंची.


उद्धव ठाकरे का पलटवार, पूछा- JNU में हमला करने वाले आतंकी अभी तक क्यों नहीं हुए गिरफ्तार?


गौरतलब है कि शनिवार को जारी प्रेस रिलीज में मदिरा के प्रदाय को ऑनलाइन की बात कही गई थी जिसे ग्राहकों को ऑनलाइन शराब की बिक्री समझ लिया गया. बीजेपी ने इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा तो कांग्रेस ने बीजेपी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया.


बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि घरों में ऑनलाइन शराब पहुंचाने का कोई प्रावधान नहीं है. ऑनलाइन सिस्टम चोरी पर अंकुश लगाने के लिए है जो कि अभी तक हो रही थी. ये उस शराब के लिए है जो कारखानों से गोदामों में जाते हैं.


बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राठौर ने कहा कि पहले की सरकारों के दौरान चीजें गलत हो रही थीं. हमारी सरकार ने चोरी को रोकने का काम किया है. बीजेपी के नेता तो टीवी पर आने के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं.