Jammu Kashmir Jail DG Murder: सोमवार की देर रात जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत कुमार लोहिया (Hemant Lohia) की उनके दोस्त के आवास पर निर्ममता से हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी यासिर (घरेलू सहायक) को गिरफ्तार किया. शुरुआत में आतंकी संगठन पीएएफएफ  (PAFF) ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली, लेकिन अब पुलिस ने यह जानकारी दी है कि इस मामले में जांच के दौरान किसी भी तरह का आतंकी पहलू सामने नहीं आया है.


'कोई आतंकी एंगल सामने नहीं आया है'


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह ने कहा कि आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके खुलासे की क्षेत्रीय जांच के साथ पुष्टि की जा रही है. उन्होंने कहा, "एच के लोहिया की हत्या के मामले की जांच के दौरान कोई आतंकी एंगल सामने नहीं आया है. 


PAFF ने ली थी हत्या की जिम्मेदारी


गौरतलब है कि आरोपी 23 वर्षीय यासिर लोहार, जो घर में घरेलू सहायक के रूप में काम कर रहा था, को मंगलवार को कान्हाचक के एक खेत से गिरफ्तार किया गया. यासिर की गिरफ्तारी से पहले ही आतंकवादी समूह पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी.  हालांकि, मंगलवार को अपराध स्थल का दौरा करने वाले पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने संवाददाताओं से कहा था कि "ये आतंकवादी समूह बेशर्मी से किसी भी चीज़ की जिम्मेदारी ले लेता है." 


वहीं मामले से संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कानूनी और चिकित्सीय औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मृतक अधिकारी का शव उसके परिवार को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है. मृतक के अंतिम संस्कार से पहले जिला पुलिस लाइन में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया.


ये भी पढ़ें-


Nobel Prize 2022: फैक्ट-चेकर्स मोहम्मद जुबैर और प्रतीक सिन्हा को मिलेगा नोबेल शांति पुरस्कार? दावेदारों की रेस में शामिल हैं ये नाम


जनसंख्या नियंत्रण, अल्पसंख्यकों तक पहुंच और महिला सशक्तिकरण...आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के दशहरा भाषण की 5 बड़ी बातें