Nora Fatehi Case: अभिनेत्री नोरा फतेही (Nora Fatehi) कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी के मामले के सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं. उनसे अभी भी पूछताछ जारी है. नोरा दोपहर करीब एक बजे दिल्ली पुलिस के दफ्तर पहुंचीं थी.


अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने फतेही को मामले में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया. पुलिस ने बताया कि नोरा फतेही के साथ-साथ पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की जाएगी जिन्होंने अभिनेत्री का सुकेश चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था.






ईरानी से बुधवार को अन्य अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ के साथ पूछताछ की गई थी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिंकी ईरानी और फतेही दोनों मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा के कार्यालय में जांच में शामिल हुई. अधिकारी ने कहा, “ पहले उनसे अलग-अलग पूछताछ की जाएगी और फिर दोनों को आमने-सामने बैठकर एक साथ पूछताछ की जाएगी.”


पहले भी हो चुकी है पूछताछ


नोरा फतेही से एजेंसी ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था. फतेही से पहले भी पूछताछ की गई थी. अधिकारी ने कहा कि कुछ ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब चाहिए, इसलिए उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है.


पुलिस अधिकारी ने कहा, “पिंकी ईरानी के बयानों में कुछ विरोधाभास है. इसलिए, यह अहम है कि हम ईरानी और नोरा दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करें. इसके अलावा पिंकी ईरानी पर (चंद्रशेखर से फतेही का परिचय कराने में) महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का संदेह है, इसलिए आवश्यक है कि हम उन सवालों को पूछे जिनका जवाब नहीं मिला है और स्पष्टता लेकर आएं.”


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) फतेही से पहले पूछताछ कर चुका है. पुलिस के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज़ से बुधवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उन्होंने जांच के दौरान सहयोग किया और उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है.चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है. उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं.


ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज़़ को आरोपी के तौर पर नामज़द किया है.ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे. ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे.


यह भी पढ़ें-


Jacqueline Fernandez: कई सवालों के दिए गोल-मोल जवाब, पुलिस के पास लंबी लिस्ट, पढ़िए जैकलीन से पूछताछ की इनसाइड स्टोरी


Delhi: दिल्ली के बटला हाउस इलाके में जूता स्टोर मालिक की हत्या, दो गिरफ्तार, क्या बोले AAP MLA अमानतुल्लाह खान?