North Eastern Band Performs: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में मेघालय की राजधानी शिलांग में उत्तर-पूर्व परिषद की 50वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए थे. पीएम को इस दौरान पारंपरिक परिधान में सजे-धजे उत्तरपूर्वी ऑक्टेव बैंड के प्रदर्शन का आनंद लेते हुए देखा गया. ऑक्टेव बैंड ने बेहद ही खूबसूरत तरीके से 'वंदे मातरम' गाया और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा.  


यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे पीएम मोदी के वेरिफाइड यूट्यूब प्रोफाइल से भी शेयर किया गया है. वीडियो में हाई ऑक्टेव नाम के बैंड के सदस्यों को पारंपरिक पोशाक पहने और वंदे मातरम गाते हुए देखा जा सकता है. पीएम मोदी को भी कार्यक्रम स्थल पर बैठकर प्रदर्शन का आनंद लेते देखा जा सकता है. 


सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो


वीडियो को यूट्यूब पर 17 हजार से ज्यादा और इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी हजारों से ज्यादा बार देखा गया है. लोग बैंड में प्रतिभाशाली गायकों की सराहना करते नहीं रुक रहे हैं. कई लोगों ने लिखा कि कैसे इस गाने ने उनके रोंगटे खड़े कर दिए और देशभक्ति की भावना पैदा कर दी. 


पारंपरिक वेशभूषा में दिखे पीएम मोदी 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार (18 दिसंबर) को पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और त्रिपुरा का दौरा किया था. वह खुद भी यहां पारंपरिक वेशभूषा में दिखे. उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि पूर्वोत्तर भारत, म्यांमार और थाईलैंड को सड़क मार्ग से जोड़कर अपनी कनेक्टिविटी और संबंधों को विकसित कर रहा है. 



2023 की शुरुआत में मेघालय-त्रिपुरा में होंगे चुनाव  


दरअसल, मेघालय और त्रिपुरा में अगले साल यानी 2023 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने है. पीएम मोदी ने इस दौरे के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी बिगुल फूंक दिया है. पार्टी एनपीपी (नेशनल पीपुल्स पार्टी) के साथ मेघालय में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है और त्रिपुरा में भी सत्ता में है. 


ये भी पढ़ें: 


JMM के पूर्व विधायक सुफल मरांडी भाजपा में शामिल, कहा- पीएम मोदी लिख रहे विकास की नई गाथा