BSF seized narcotics: सीमा सुरक्षा बल ने पूर्वोतर के त्रिपुरा राज्य में मिट्टी खोद कर नशीले पदार्थ के 13 प्लास्टिक ड्रम बरामद किए है. राज्य पुलिस के साथ चलाए गए विशेष आपरेशन के दौरान कुल 1 करोड़ 32 लाख रुपये से ज्यादा का सामान जब्त किया गया है. बरामद नशीले पदार्थ मे गांजा ब्राउन शुगर और कफ सिरप शामिल है.

 

BSF के एक आला अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा में नशीली दवाओं और नशीले पदार्थों के तस्करों के खिलाफ BSF का विशेष अभियान जारी है. इस अभियान के तहत बल को एक गुप्त सूचना मिली कि मिट्टी के भीतर नशीले पदार्थ को दबा कर रखा गया है. सूचना के आधार पर BSF ने एक इलाके विशेष को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान मिट्टी में कुुछ दबाए जाने के निशान मिले जब उस जगह की मिट्टी को खोदा गया तो वहां दबे 13 प्लास्टिक ड्रम मिले जिनमें गांजा भरा हुआ था.

 

474 किलोग्राम गांजा बरामद

 

स्थानीय पुलिस के साथ मिल कर किए गए इस अभियान के तहत कुल 474 किलोग्राम गांजा जिसकी कीमत लगभग 22 लाख रुपये थी बरामद किया गया. इसके बाद जारी अभियान में BSF ने नशीली याबा टेबलेट जिनकी कीमत 80 लाख रुपये बताई जाती है बरामद किया है. इसके अलावा एस्कुफ सिरप की 439 बोतल जिनकी कीमत 82950 रुपये थी बरामद किए गए. इसी तलाशी अभियान के दौरान ढाई ग्राम ब्राउन शुगर भी बरामद की गई.

 

1 करोड़ 32 लाख रूपये से ज्यादा के नशीले पदार्थ की बरामदगी

 

BSF का दावा है कि पिछले दो दिनों के अभियान में 1 करोड़ 32 लाख रूपये से ज्यादा के नशीले पदार्थ की बरामदगी की गई है. ध्यान रहे कि BSF त्रिपुरा में लगातार नशीले पदार्थ के खिलाफ अभियान छेडे़ हुए है इसके पहले भी त्रिपुरा के कंमाडर रह चुके कमल कुमार के निर्देशन मे BSF ने बडे़ पैमाने पर नशीली खेती को नष्ट किया था.