नई दिल्लीः लद्दाख में चीनी सेना के अतिक्रमण को लेकर मोदी सरकार को लगातार घेर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चीनी घुसपैठ को झुठलाने वाले लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं. राहुल ने कहा कि चीन के भारत में घुस आने की बात से उनका खून खौलता है और इस बारे में वह केवल सच बोलेंगे भले ही इसका राजनीतिक खामियाजा उन्हें क्यों ना भुगतना पड़े. राहुल ने कहा कि उन्होंने सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें देखी हैं.


लघु वीडियो सीरीज के अंतर्गत राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर अपने चौथे संदेश में कहा "यह एकदम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गये हैं. यह बात मुझे परेशान करती है. इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया! मैंने उपग्रह की तस्वीरें देखी हैं. मैंने पूर्व सैन्यकर्मियों से बात की है. अगर आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं. मैं स्पष्ट कर दूँ मैं कि मैं झूठ नहीं बोलने वाला. मैं चिंता नहीं करता चाहे मेरा पूरा भविष्य डूब जाए. मैं सोचता हूं, वो लोग जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे वही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं."


दरअसल राहुल गांधी उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें उनसे पूछा जाता है कि प्रधानमंत्री से चीन पर उनके सवाल, भारत को कमजोर कर रहे हैं?


राहुल ने जवाब दिया कि देशभक्त वो लोग नहीं है जो झूठ बोल रहे और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे हैं. एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है. जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है मैं केवल सच बोलूंगा. मैं चिंता नहीं करता यदि इसका राजनीतिक मूल्य भी चुकाना पड़े. मैं चिंता नहीं करता चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह खत्म हो जाए.


लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास चीन के अतिक्रमण का मुद्दा राहुल गांधी काफी समय से उठा रहे हैं और सरकार से स्थिति साफ करने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस का हमला तब और तेज हो गया जब सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई भी हमारी सीमा में नहीं घुसा है. राहुल गांधी के सवालों के जवाब में बीजेपी ने हर बार उल्टे राहुल की नीयत को लेकर ही सवाल खड़ा कर दिया. अब राहुल गांधी इसी आलोचना के जवाबी पलटवार के तौर पर वीडियो संदेश ले कर सामने आए हैं.


इसे भी देखेंः
राजस्थान: BSP ने विधायकों को जारी किया व्हिप, कहा- विधानसभा की किसी भी कार्यवाही में कांग्रेस के खिलाफ वोट करें


जम्मू: सुरक्षाबलों ने पुंछ में आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त, आस पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी