Hubli Violence in Karnataka: रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली में हुई हिंसा को बड़ी साजिश करार दिया है. सीएम बोम्मई ने कहा जिस तरह से हुबली पुलिस स्टेशन पर ये संगठित हमला किया गया है वो एक बड़ी साजिश दिखाई देती है. उन्होंने कहा, जिस तरह से पुलिस स्टेशनों पर आगजनी की गई वो एक पूर्व नियोजित योजना दिखाई देती है. उन्होंने आगे कहा कि हम इस घटना को सामान्य घटना की तरह से नहीं देख रहे हैं इसे हमने काफी गंभीरता से लिया है. इस आगजनी के पीछे शामिल लोगों और संगठनों की पहचान की जाएगी और उनसे बहुत ही सख्ती से निपटा जाएगा.  


हुबली हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि पुलिस को गिरफ्तार लोगों के बयान पहले ही मिल चुके हैं, घटना के पीछे की साजिश और तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. रविवार को पुलिस ने हुबली-धारवाड़ नगर निगम (HDMC) के नगर सेवक नज़ीर अहमद होनवाल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता के अलावा जिले के 100 से ज्यादा लोगों की सोशल मीडिया पर हिंसा को लेकर भड़काऊ पोस्ट के मामले में गिरफ्तारी की.


हुबली हिंसा मामले में अब तक 134 लोगों की गिरफ्तारी
उन्होंने बताया, 22 अप्रैल तक पुलिस ने 12 मामले दर्ज किए जिनमें से अब तक 134 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं. बोम्मई ने बताया कि कुछ स्कूलों को ईमेल पर आई धमकियों के कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.  बोम्मई ने कहा, "कुछ लोगों के यहां बैठकर दुबई और सऊदी अरब के आईपी एड्रेस का इस्तेमाल करने के उदाहरण भी हैं. इस मामले में ऐसे लोगों की पूरी तरह से जांच का आदेश दिया गया है. धमकी भरे ईमेल के सोर्स और इसमें शामिल दोषियों की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर विदेश मंत्रालय के माध्यम से संबंधित देशों से मदद मांगी जाएगी. हम मामले की तह तक जाएंगे और दोषियों को ढूंढ निकालेंगे.


 दोषी कितना भी होशियार हो बख्शा नहीं जाएगाः बोम्मई
बोम्मई ने पीएसआई भर्ती में अनियमितताओं से संबंधित एक वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ऑडियो, वीडियो और धोखाधड़ी के नए तरीके सामने आ रहे हैं. सीआईडी को इसके बारे में विस्तृत जांच करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि दोषी कितना भी होशियार और प्रभावशाली क्यों ना हो उन्हें गिरफ्तार करके सजा दी जाएगी. पीएसआई मामले में दिव्या हनागरी को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया इस सवाल के जवाब में सीएम बोम्मई ने बताया, उसकी संस्था और उनके घर को जब्त कर लिया गया है. जल्दी ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा. 


GST बढ़ाकर मोदी जी मारेंगे जनता को झापड़, आम आदमी ना खा पाएगा गुड़ और पापड़ः सिंघवी


PM Modi को दिया जाएगा 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार', उद्धव ठाकरे के शामिल होने पर सस्पेंस