नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये का गबन करने के मामले में पांच साल सजा सुनाई है. इसके साथ ही लालू यादव पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. लालू यादव के अलावा बिहार के ही पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को भी कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है. अब इस पर बयानबाजी भी तेज हो गई है.


तेजस्वी यादव ने दिया ये बयान
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव को फंसाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट और जरूरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. तेजस्वी ने लालू को लोगों का हीरो बताया.


कानूनी लड़ाई जारी रहेगी : रघुवंश
राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि चारा घोटाला मामले में राजद कानूनी लड़ाई जारी रखेगा. पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी रघुवंश ने कहा कि राजद प्रमुख को दी गई सजा पार्टी के संकल्प को मजबूत करेगी. उन्होंने कहा, जेल की सजा हमारी पार्टी व समर्थकों को मजबूत करेगी व पार्टी में एकता लाएगी. हम लड़ाई जारी रखेंगे, हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.


तेजस्वी नादान- केसी त्यागी
केसी त्यागी ने तेजस्वी यादव के बयान पर कहा कि वे अपनी बयानबाजी से अपनी नादानी जाहिर कर रहे हैं. कोर्ट जेडीयू या बीजेपी के ऑफिस से चलती है क्या? सरकारी पैसे का गबन हुआ, खुलासा हुआ, तभी तो सजा मिल रही है.


ये तो होना ही था- सुशील मोदी
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि ये तो होना ही था. इसमें साजिश जैसा कुछ नहीं है. कोर्ट ने फैसला दिया है. कोर्ट ने सुबूत देखे हैं, तभी तो सजा हुई है. कोर्ट के फैसले से सरकार का, पार्टी का कोई संबंध नहीं है.


हमारा कोई लेना-देना नहीं- नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है. ये न्यायिक फैसला है, हम इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे. हम न्याय और विकास के रास्ते पर चलते रहेंगे और बिहार की सेवा करते रहेंगे.