नई दिल्ली: एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवान अब यात्रियों के विमान में बैठने से पहले जांच के दौरान उनके बोर्डिंग पास पर मोहर नहीं लगाएंगे. विमानन सुरक्षा रेगुलेटर बीसीएएस ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. बीसीएएस ने ये भी बताया कि यात्री अब अपनी हवाई यात्रा के दौरान 350 मिलीलीटर हैंड सैनिटाइजर अपने साथ ले जा सकेंगे.


ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन (बीसीएएस) ने अपने आदेश कहा कि हर एयरपोर्ट डायरेक्टर को यह सुनिश्चित करना होगा कि पीईएससी क्षेत्र में उपयुक्त ऊंचाई पर पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे लगे हों, ताकि यात्री और उसके बोर्डिंग पास की पहचान रिकार्ड की जा सके.


अब तक दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अपनी सर्विस दे रहे सीआईएसएफ के 13 से ज्यादा जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसी को देखते हुए अब यात्रियों के बोर्डिंग पास पर मोहर नहीं लगाने का फैसला लिया गया है.


वहीं बीसीएएस के दूसरे आदेश में कहा गया, "कोरोना वायरस से सुरक्षा को देखते हुए विमान में सवार हो रहे यात्रियों को अपने हैंड बैग में 350 मिलीलीटर तक लिक्विड हैंड सैनिनटाइजर ले जाने दिया जाएगा." आम तौर पर 100 मिलीलीटर से अधिक तरल पदार्थ यात्रियों के हैंड बैग में ले जाने की इजाजत नहीं जाती है.


ये भी पढ़ें


स्पेशल ट्रेनों के बाद अब मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे, 15 मई से वेटिंग टिकट भी ले सकेंगे यात्री
मुंबई: कोरोना के इलाज में बीएमसी ने शुरू किया नई दवा का उपयोग, मरीजों की हालत में तेजी से आ रहा है सुधार