नई दिल्लीः अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में एनएससीएन (आईएम) के संदिग्ध उग्रवादियों ने एनपीपी के विधानसभा प्रत्याशी तिरोंग अबो और दो सुरक्षा कर्मियों सहित 11 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी. जिले की खोंसा पश्चिम विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक तिरोंग अबो, इस सीट से दोबारा निर्वाचित होने की कोशिश कर रहे थे.


तिरप उपायुक्त पीएम थुंगन ने बताया कि अबोह असम से अपने विधानसभा क्षेत्र में वापस लौट रहे थे और उस समय उनके साथ चार अन्य लोग और दो पुलिस कर्मी भी थे. जब उनका वाहन जिले के बोगापानी गांव के निकट पहुंचा तो संदिग्ध उग्रवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसमें सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.


घटना की निंदा करते हुये एनपीपी अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड पी संगमा ने इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हस्तक्षेप की मांग की है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि एनपीपी इस घटना में अपने विधायक श्री तिरोंग अबो (अरुणाचल प्रदेश) और उनके परिजनों की मौत से स्तब्ध और दुखी है और वे इस दुर्दांत हमले की निंदा करते हैं और पीएमओ एवं राजनाथ सिंह से हमले की इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं.





गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने इस पर ट्वीट कर कहा कि अरुणाचल प्रदेश के विधायक श्री तिरोंग अबोह समेत 11 लोगों की क्रूरतापूर्ण हमले के बाद हत्या से बेहद दुखी हूं. जो भी लोग इस कायराना हमले के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सबसे कड़ी कार्रवाई की जाएगी.





राज्य में विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ संपन्न कराये गए थे.