NSE Co-Location Case: केंद्रीय जांच एजेंसी ने चित्रा सुब्रमण्यम से जुड़े नेशनल स्टॉक एक्सचेंज घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने 10 लोकेशन पर छापेमारी की कार्रवाई की. एजेंसी के अधिकारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, गांधीनगर समेत 10 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये ठिकाने मामले से जुड़े दलालों के हैं. 


बताया जा रहा है कि, मामलों से जुड़े करीब 12 दलालों के परिसर की तलाशी चल रही है. सीबीआई ने एनएसई की पूर्व सीईओ और एमडी चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. अब तक की जांच में सामने आया है कि, साल 2010 से 15 तक जब रामकृष्ण एनएसई चीफ हुआ करती थीं, ओपीजी सिक्योरिटीज जो प्राथमिकी के आरोपियों में से एक है वो सेकेंडरी पीओपी सर्वर से जुड़ा था.


जमानत याचिका खारिज


बता दें, इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने चित्रा रामकृष्ण और समूह संचालन अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को जमानत देने से इनकार करते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता बॉब डायलन और फ्रेंकस्टीन मॉन्स्टर का हवाला दिया है. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि विदेशी संस्थागत निवेशकों समेत वित्तीय दुनिया एनएसई के खुद को मजबूत करने का इंतजार कर रही है ताकि वो बड़ी संख्या में निवेश के लिए भारत आ सकें, जो वर्तमान में निवेश के लिए शानदार स्थान है.


विशेष न्यायाधीश संजीव अग्रवाल ने 12 मई को पारित एक आदेश में यह बात कहा. इस आदेश की 42 पृष्ठ की विस्तृत प्रति सोमवार को अदालत की वेबसाइट पर डाली गई थी. न्यायाधीश ने कहा, ''ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी रामकृष्ण प्रथम दृष्टया एनएसई के मामलों को एक 'निजी क्लब' की तरह चला रही थीं. जैसा गायक लेखक, नोबेल पुरस्कार विजेता बॉब डायलन ने एक बार कहा था मनी डज नॉट टॉक, इट स्वेअर्स.''


यह भी पढ़ें.


Minimum Wages: दिल्ली सरकार ने दिया मजदूरों को तोहफा, बढ़ाया न्यूनतम वेतन, नई दरें 1 अप्रैल से होंगी लागू


Pangong Lake Bridge: पैंगोंग झील पर चीन के दूसरे पुल बनाए जाने की ख़बरों पर भारत ने दिया कड़ा संदेश, कहा- संप्रभुता का करें सम्मान