Rahul Gandhi On Haryana: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा पर दु:ख जताते हुए केंद्र सरकार पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि यह कैसी देश भक्ति है, जहां पर भाई को भाई से लड़ाया जाता है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा कि भारत की प्रगति के लिए जरूरी है कि देश में शांति हो. 


राहुल गांधी ने कहा, देश में नफरत फैलाना, भाई से भाई को लड़ाना कैसी देशभक्ति है? शुरू से कहता रहा हूं कि देश नफरत और गुस्से के साथ आगे नहीं बढ़ सकता. भारत को प्रगति के लिए शांति की जरूरत है.' सभी भारतवासियों से अपील करता हूं कि भाईचारा बनाए रखें, हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा, सिर्फ अपने देश को नुकसान होगा.


हरियाणा में कैसे हैं हालात?
नूंह में सोमवार (31 जुलाई) को धार्मिक यात्रा के दौरान एक समुदाय ने दूसरे समुदाय पर पथराव कर दिया और कारों में आग लगा दी थी, जिसके बाद से कई जगहों पर हिंसा भड़क गई. हालात बदतर नहीं हों, इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने पांच अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को बंद कर दिया है. 


हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने बुधवार (2 अगस्त) की शाम को एक आदेश में कहा कि नूंह, फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम के कमिश्नरों की रिपोर्ट के माध्यम से मुझे यह बताया गया है कि उनके संबंधित जिलों में स्थिति अब भी गंभीर और तनावपूर्ण है. लिहाजा हम इस फैसले पर पहुंचे हैं कि मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर बैन 5 अगस्त की मध्य रात्रि तक जारी रहेगा. 


वहीं, पुलिस ने सोमवार को हुई हिंसा में एक शिव मंदिर से लगभग 2,500 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को बाहर निकाला था. इनमें श्रद्धालु और वे लोग शामिल थे, जिन्होंने दोनों पक्षों के बीच झड़प के दौरान वहां शरण ली थी.


'चुनाव तक लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा वक्त बिताएं, कॉल सेंटर लगवाएं और...', पीएम मोदी का NDA सांसदों को मंत्र