जम्मू: गुरुवार को जम्मू संभाग में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 तक पहुंच गई. जिनमें से करीब 300 मामले सक्रिय हैं. गुरुवार को जम्मू में 14 नए कोरोना संक्रमित मरीजों का पता लगा है, जिनमें से सुरक्षाबलों के चार जवान भी शामिल हैं.


चार सेना के जवान हैं शामिल


 गुरुवार को जम्मू में जिन 14 नए कोरोना संक्रमित मामलों का खुलासा हुआ है उनमें से दो सेना के जवान और दो सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं. इन नए मामलों में 7 ऐसे लोग हैं जो नई दिल्ली और श्रीनगर से जम्मू हवाई यात्रा कर के पहुंचे थे. यह सभी यात्री जम्मू के कटरा में पहले से ही क्वॉरन्टीन थे. प्रशासन के मुताबिक 26 मई को दिल्ली और श्रीनगर से हवाई यात्रा कर जम्मू पहुंचे 7 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.


45 साल का शख्स पाया गया कोरोना पॉजिटिव


इन सभी लोगों का कोरोना टेस्ट जम्मू हवाई अड्डे पर भी पर ही हुआ था. वहीं, जम्मू प्रशासन ने उन एयरलाइन कंपनियों के स्टाफ को क्वॉरन्टीन करने के लिए लिखा है जिन कंपनियों के हवाई जहाज से यह 7 लोग जम्मू पहुंचे थे. इसी बीच गुरुवार को दूसरे दिन भी जम्मू के उधमपुर में कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं पहुंची है, जबकि जम्मू एयरपोर्ट पर करीब 294 यात्रियों ने दिल्ली और श्रीनगर की विभिन्न फ्लाइट से लैंड किया.


जम्मू हवाई अड्डे पर गुरुवार को 4 फ्लाइट्स दिल्ली से लैंड हुई जबकि 3 फ्लाइट्स श्रीनगर से लैंड हुई. जम्मू पहुंचे इन 294 यात्रियों को हवाई अड्डे पर ही सैंपल किया गया और फिर इन्हें एडमिनिस्ट्रेटिव क्वॉरन्टीन भेजा गया. वहीं जम्मू के सतवारी इलाके में रह रहे एक 45 साल के शख्स को कोरोना से संक्रमित पाया गया और अस्पताल भेजा गया.


ये भी पढ़ें-


क्रिकेटर से BJP सांसद बने गौतम गंभीर की फॉर्च्यूनर कार दिल्ली में चोरी, पुलिस की 4 टीमें जांच में जुटी


बड़बोला बयान देकर फिर फंस गए ट्रम्प, अब उठ रहे हैं सवाल