मुंबई: बकरीद के त्योहार को अब चंद रोज़ ही रह गए हैं. ऐसे में मुस्लिम समाज महाराष्ट्र में सरकार से बकरीद के त्योहार को लेकर नियमों में रियायत की मांग कर रहा है. बताया जा रहा है कि मुस्लिम नेताओं पर इसका दबाव बनाया जा रहा है. दरअसल, मुंबई से मुस्लिम विधायकों का नंबर सोशल मीडिया पर अलग-अलग मैसेज के साथ वायरल हो रहा है. इस मैसेज के अनुुसार किसी दिक्कत में फंसे होने पर मदद के लिए इस नंबर पर कॉल करने को लेकर वायरल हो रहा है, जिसके चलते हर सेकेंड विधायकों के मोबाइल पर फोन पर फोन आ रहा है. इससे बेहाल हो विधायकों ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया है.


मुंबई के मानखुर्द से विधायक एसपी नेता अबू आजमी अधिकारियों से लेकर आम जनता के संपर्क में रहते हैं. वहीं आज कल उनका फोन ज्यादातर स्विच ऑफ रहता है. अबू आजमी ने एबीपी न्यूज को बताया कि सोशल मीडिया पर किसी ने उनका नंबर इस मैसेज के संग वायरल कर दिया है कि अगर कोई जरूरत हो, पुलिस बकरों को पकड़े या कोई दिक्कत है तो इस नंबर पर कॉल करिए यह नंबर अबू आजमी का है.


जिसके बाद हर दिन फोन पर फोन अबू आजमी के पास आ रहे हैं. बात-बात में एबीपी न्यूज़ को एक फोन रिसीव कर के अबू आजमी दिखा भी रहे हैं कि कैसे लगातार उनको फोन आ रहा है. सामने से फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि सोशल मीडिया पर उनका नंबर मिला और उसे दिक्कत है. अबू आजमी ने बताया कि उसकी दिक्कत की बात लेकर वह बड़े नेताओं के पास जा रहे हैं.


यह मामला केवल अबू आजमी का नहीं है, दूसरे मुस्लिम विधायकों के नंबर भी वायरल हो रहे हैं. एसपी से ही विधायक रईस शेख का भी फोन अब ज्यादातर बन्द रहता है. मुस्लिम विधायकों का कहना है कि समाज से बहुत दबाव है, लोग मदद की मांग कर रहे हैं. पर सरकार सुनने को तैयार नहीं है. अगर गणपति हो सकता है, बड़ी मूर्तियों की जगह छोटी मूर्तियां खुले में आ सकती हैं, तो बकरों को भी और बकरीद से जुड़ी रियायते भी देना चाहिए.


यह भी पढ़ें.


प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा-राज्य में बिगड़ रही है कानून-व्यवस्था, जनता परेशान


अयोध्या पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भूमि पूजन को लेकर तैयारियों का लिया जायजा