इस्लामाबाद: एक ओर जहां भारत मे कोरोनावायरस कि रोकथाम के लिए जंगी तैयारी के साथ कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान मे कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ कर 272 तक पहुंच गई है. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तान मे सार्क स्वास्थ्य मंत्रियों के कांफ्रेस कराने का प्रस्ताव दोहराया है.


शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कोरोनावायरस के बढते मामलों को देखते हुए बेहतर हो कि सार्क देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों का एक मैकेनिज्म बनाया जाए और इसके लिए पाकिस्तान सार्क देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों का कॉन्फ्रेंस कराने का प्रस्ताव रखता है. हलांकि कुरैशी ये प्रस्ताव रखते हुए भी बाज़ नहीं आए और कहा कि कश्मीर पर भारत के फैसले और भारत मे मुसलमानों के खिलाफ अन्याय के बावजूद पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी के पहल पर हुए सार्क विडियो कांफ्रेस मे अपने स्वास्थ्य राज्य मंत्री को शामिल किया.


अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत समेत सार्क के दूसरे देश पाकिस्तान के इस प्रस्ताव पर क्या रुख अपनाते है. यहां इस प्रस्ताव को लेकर एक व्यवहारिक परेशानी इस बात कि भी हो सकती है कि कोरोनावायरस को देखते हुए चंद दिनों पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के सभी मंत्रियों कि किसी भी तरह कि विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है.


कैश को लेकर कोई चिंता नहीं, बैक के पास पर्याप्त लिक्विडिटी है- YES BANK


एक क्लिक में पूरी खबर: देश-विदेश में आज कोरोना वायरस को लेकर क्या हुआ? जानें