Lok Sabha Elections 2024 Latest News: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (BJD) के मुखिया नवीन पटनायक ने अपने उत्तराधिकारी और आगे के राजनीतिक भविष्य को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं. उन्होंने कहा है कि वह अभी स्वस्थ हैं और राजनीति में आगे भी सक्रिय रहेंगे.


नवीन पटनायक ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में विपक्ष और बीजेडी के पूर्व नेताओं की ओर से लगाए गए आरोपों और वीके पांडियन को लेकर भी खुलकर बात की. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि पांडियन अभी उनके उत्तराधिकारी नहीं हैं.






'आधारहीन हैं विपक्ष के आरोप'


नवीन पटनायक से जब पूछा गया कि विपक्षी दल और आपकी पार्टी के पूर्व नेता ये आरोप लगाते हैं कि आपकी ओर से अब सारे फैसले वीके पांडियन लेते हैं तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया. सीएम नवीन पटनायक ने कहा, "यह हास्यास्पद है और मैंने पहले भी यह कहा है कि यह एक पुराना आरोप है और इसका कोई आधार और महत्व नहीं है."


वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य पर उठे थे सवाल


बता दें कि बुधवार (29 मई 2024) को नवीन पटनायक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मंच पर भाषण दे रहे थे, लेकिन उनकी आवाज लड़खड़ा रही थी और साथ ही हाथ कांप रहे थे. इस बीच वीके पांडियन उनके कांपते हाथों को जबरन उठाकर छिपा देते हैं. इसके बाद कई लोग आरोप लगा रहे थे कि वीके पांडियन उनका इस्तेमाल कर रहे हैं. पीएम मोदी ने एक रैली में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सेहत पर चिंता जताते हुए कई सवाल खड़े किए थे. उन्होंने पूछा था कि आखिर एक साल में उनकी (नवीन पटनायक) तबीयत इतनी कैसे खराब हो गई? पीएम मोदी ने इसके पीछे किसी लॉबी का हाथ होने का संदेह भी जताया था. 


नवीन पटनायक ने दिया था ये जवाब


प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद नवीन पटनायक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं उनका अच्छा दोस्त हूं. उन्हें बस फोन उठाकर मुझे कॉल करना था. मेरा स्वास्थ्य एकदम सही है, अगर ऐसा न होता तो मैं इतनी गर्मी में इतना प्रचार नहीं कर पाता. अगर वह (पीएम) चाहें तो एक समिति बना सकते हैं, जो मेरे स्वास्थ्य के बारे में ऐसी गलत जानकारी फैलाने वालों की जांच करे. 10 साल से दिल्ली में बैठे बीजेपी नेता मेरे स्वास्थ्य के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: मनमोहन सिंह का पत्र: 'लो लेवल भाषा और हेट स्‍पीच...' Modi Ji आपने PM ऑफिस की मर्यादा गिराई