Odisha Board: ओडिसा बोर्ड की 10वीं परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो चुकी है जिसमें 5.8 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हो रहे हैं. इन छात्रों में बीजू जनता दल के विधायक अंगद कन्हार भी शामिल हैं. 56 साल के अंगद अपने बच्चों की उम्र से भी छोटे छात्रों के बीच बैठकर 10वीं की परीक्षा देंगे. 


अंगद कन्हार ओडिसा के फूलबनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. अंगद शुक्रवार पीताबारी गांव के रुजंगी हाई स्कूल में 10वीं की परीक्षा देने पहुंचे थे. विधायकन अंगद ने बताया कि पंचायत के सदस्यों और ड्राइवर ने परीक्षा देने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें ये नहीं पता कि मैं पास हूंगा कि नहीं लेकिन मैंने एग्जाम डिग्री हासिल करने के इरादे से दिया है. अंगद के एक करीबी के मुताबिक उन्होंने 1987 में पढ़ाई-लिखाई छोड़ दी थी. साल 2019 में विधायक चुने जाने के बाद अंगद ने 8वीं की परीक्षा दी थी. 


3540 केंद्रों पर आयोजित होंगी परीक्षाएं


जानकारी के मुताबिक, राज्य बोर्ड 10वीं की परीक्षा में कुल 5 लाख 85 हजार 730 छात्र शामिल होने जा रहे हैं. 3540 केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित की जाएगी. बताया जा रहा है कि इन परीक्षा के दौरान 35 हजार से अधिक शिक्षकों को लगाया गया है. ये परीक्षाएं सुबह 8-9.30 बजे की बीच आयोजित की जाएंगी.


यह भी पढ़ें.


Patiala Violence: पटियाला हिंसा पर राहुल गांधी का बयान, कहा- 'पंजाब में प्रयोग की जरूरत नहीं'


Pakistani Drone:अमृतसर में पाकिस्तानी साजिश नाकाम, पकड़ा गया 'मेड इन चाइना' का ड्रोन