Odisha Bridge Collapse: ओडिशा के जाजपुर ब्लॉक में एनएच-16 पर एक पुल का एक हिस्सा ढह गया है. जिसके बाद से उस रास्ते पर वाहनों की आवा-जाही पूरी तरह से रोक दी गई है. मौके पर एनएचएआई के अधिकारी पहुंच चुके हैं और यातायात व्यवस्थित करने के लिए विकल्पों की तलाश कर रहे हैं.


इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय हाईवे प्राधिकरण के अधिकारी जेपी वर्मा ने कहा कि यह पुल 2008 में बनाया गया था, हालांकि यह क्यों धंस गया है इसके लिए विशेषज्ञ बुलाए गए हैं और वह ही इस मामले की जांच करके कुछ बता पाएंगे.






स्ट्रक्टर फेलियर से बवाल
एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि प्रथम दृष्टया तो यह मामला स्ट्रक्चर फेलियर का लग रहा है. उन्होंने कहा जब एक बार विशेषज्ञ समिति यहां आ जाएगी तो हमें पता चल जाएगा कि हम इसे कब तक बहाल कर सकते हैं, तब तक के लिए हम यहां पर सुगम यातायात के लिए एक अस्थायी मार्ग बनाएंगे.


क्या बोले प्रत्यक्षदर्शी?
घटनास्थल से कुछ दूरी पर बैठे एक स्थानीय निवासी श्रीधर दास ने कहा कि हम पास ही बैठे थे तभी एक गाड़ी गुजरी और तेज आवाज सुनाई दी. उन्होंने कहा, हम मौके पर पहुंचे और देखा कि पुल का एक हिस्सा टूट गया है ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पुल बनाने में घटिया क्वालिटी का सामान इस्तेमाल किया गया था. वहीं सूचना देने पर पहुंची पुलिस ने तुरंत पहुंच कर ट्रैफिक रोक दिया. इस दौरान पुलिस ने वहां से गुजर रहे वाहनों को डायवर्ट कर दिया जिससे किसी भी तरह की गड़बड़ी को दरकिनार किया जा सके.


Seema Haider News: ATS ने पूछा- भारत कैसे आईं? सीमा हैदर का जवाब- यू-ट्यूब देखकर, आज हो सकता है लाई डिटेक्‍टर या पॉलीग्राफ