Odisha CM Naveen Patnaik Reaction on Naba Das Demise: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी कैबिनेट के मंत्री नब किशोर दास के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास का आज (29 जनवरी) इलाज के दौरान निधन हो गया. रविवार (29 जनवरी) को एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री पर जानलेवा हमला हुआ था. कथित तौर पर एक पुलिवाले ने नब दास पर गोलियां चलाई थीं. 


बेहद नाजुक हालत में नब दास को एयरलिफ्ट कर राजधानी भुवनेश्वर स्थित अपोलो अस्पताल में लाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी. नब दास के निधन पर तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेता शोक व्यक्त कर रहे हैं और परिवार के प्रति संवेदना जता रहे हैं. 


नब दास के निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का बयान


राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब दास के निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कार्यालय से शोक संदेश जारी किया गया है. सीएम पटनायक ने कहा है कि नब दास के निधन पर वह स्तब्ध और व्यथित हैं. उन्होंने नब दास को सरकार और पार्टी के लिए संपत्ति बताया. 


सीएम नवीन पटनायक ने बयान में कहा, ''मंत्री नब दास के अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण निधन से मैं स्तब्ध और व्यथित हूं. चिकित्सकों ने उनकी (नब दास) जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश की लेकिन दुर्भाग्यवश वह ठीक नहीं हो सके.''


सीएम ने कहा, ''वह सरकार और पार्टी दोनों के लिए संपत्ति थे. लोगों को लाभ मिले, इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में सफलतापूर्वक कई पहल चलाईं.'' उन्होंने कहा कि एक नेता के रूप में नब दास ने बीजू जनता दल को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वह जमीनी स्तर के नेता थे. सभी दल और वर्गों के लोगों उन्हें प्यार करते थे और उनका सम्मान करते थे. उनका निधन राज्य के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है.


पुलिसवाले ने बरसाई थीं नब दास पर गोलियां


बता दें कि ओडिशा के ब्रजराजनगर में एक जन शिकायत केंद्र के उद्घाटन के मौके पर नब दास को रविवार को मुख्य अतिथि के तौर बुलाया गया था. एक चश्मदीद राम मोहन राव ने बताया कि मंत्री जैसे ही कार्यक्रम में पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. इसी दौरान गोली चलने की आवाज आई, देखा तो बेहद नजदीक से गोलियां चलाकर एक पुलिसकर्मी भागता हुआ दिखाई दिया. 


ओडिशा पुलिस ने बताया कि एक पुलिसकर्मी (ASI) गोपाल दास ने मंत्री पर गोलियां चलाई थीं. गोपाल दास को तुरंत हिरासत में ले लिया गया था. मामले की जांच क्राइम को सौंपी गई. क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीजी अरुण बोथरा की अगुवाई में एक टीम मामले की जांच कर रही है.


शरीर भेदकर निकल गई थी एक गोली


डॉक्टरों के हवाले अधिकारियों ने बताया है कि ऑपरेशन के दौरान पता चला कि एक गोली, जो नब दास को लगी थी वो शरीर भेदकर निकल गई थी. उनके दिल और बाएं फेफड़े को नुकसान पहुंचा था और काफी खून बह गया था. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का हस संभव प्रयास किया लेकिन वह नहीं बच सके.


यह भी पढ़ें- Naba Kishore Das Death: ओडिशा के हेल्थ मिनिस्टर नब किशोर दास की मौत, ASI ने मारी थी गोली