केंद्रपाड़ा: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बड़ा एलान करते हुए अपनी पार्टी बीजेडी में आगामी लोकसभा चुनाव में महिलाओं के लिए 33 फीसदी कोटे की घोषणा की. नवीन पटनायक ने केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते वक़्त ये घोषणा की. यहां पर उन्होंने एलान किया कि बीजेडी पार्टी के लिए लोकसभा सीटों के आवंटन में महिलाओं को 33 फीसदी कोटा दिया जाएगा.


ओडिशा के सीएम और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने कहा, "मैं केंद्रपाड़ा में आकर खुश हूं. यहां, मैं आगामी लोकसभा चुनावों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा करता हूं." बता दें कि केंद्रपाडा को बीजेडी के बागी नेता जय पांडा का गढ़ माना जाता है. पिछले साल जय पांडा को बीजेडी से निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.


महिला आरक्षण विधेयक को लेकर लंबे वक़्त से देश में राजनीति होती रही है. हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा के कोरापुट जिले के जयपुर कस्बे में आयोजित एक कार्यक्रम में महिला आरक्षण विधेयक को पास कराने की कोशिश करने की बात कही थी. राहुल ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो संसद में महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने का प्रयास करेगी.


देश का मूड: किसी भी गठबंधन को बहुमत नहीं, NDA को सबसे ज्यादा सीटें, देखिए Full सर्वे के सारे आंकड़े