Odisha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (29 मई) को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई. अब इसे लेकर सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम ने एक रैली में कहा कि मेरा स्वास्थ्य खराब है और वो इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाना चाहता हूं.


नवीन पटनायक ने कहा, ''अगर वो मेरे स्वास्थ्य को लेकर इतना चिंतित हैं और वो पहले ही सार्वजनिक तौर पर मुझे अपना अच्छा दोस्त बता चुके हैं. उन्हें केवल इतना करना है कि अपना फोन उठाकर मुझे कॉल कर मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछ सकते हैं.''


'10 सालों से अफवाह फैला रहे बीजेपी के लोग'


बीजू जनता दल (बीजेडी) चीफ नवीन पटनायक ने आगे कहा, ''ओडिशी और दिल्ली के बीजेपी के कई नेता मेरे स्वास्थ्य के बारे में पिछले 10 सालों से अफवाहें फैला रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि मैं पीएम को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं और मैं पिछले एक महीने से राज्य में चुनाव प्रचार कर रहा हूं.


उन्होंने कहा कि अफवाहों पर चिंता जताने की बजाय पीएम को सालों से ओडिशा के लिए की जा रही विशेष राज्य के दर्जे की मांग और कोयले की रॉयल्टी को फिर से संशोधित करने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे ओडिशा के लोगों का ज्यादा फायदा होगा.


पीएम मोदी ने पटनायक के स्वास्थ्य पर जताई थी चिंता


पीएम नरेंद्र मोदी ने 28 मई को ओडिशा के मयूरभंज में एक रैली के दौरान कहा कि पिछले एक साल में नवीन बाबू की तबीयत इतनी कैसे बिगड़ गई. क्या उनकी तबीयत खराब होने के पीछे कोई षड्यंत्र है. 


बीते दिनों ओडिशा के सीएम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो में नवीन पटनायक एक सभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उनके हाथ कांपते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी दौरान मंच पर मौजूद बीजेडी नेता वीके पांडियन उनका हाथ पकड़कर पीछे की ओर छिपा देते हैं.


कौन हैं वीके पांडियन?


ओडिशा की राजनीति में जबरदस्त पकड़ रखने वाले वीके पांडियन को नवीन पटनायक का उत्तराधिकारी माना जाता है. पांडियन पूर्व आईएएस अफसर भी रहे हैं. माना जा रहा है कि ओडिशा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद वीके पांडियन ऐसा को सीएम बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. 


ये भी पढ़ें:


Delhi High Court: 'भगवान शिव को हमारी सुरक्षा की जरूरत नहीं', दिल्ली हाई कोर्ट ने अवैध शिव मंदिर गिराने को लेकर क्यों कहा ऐसा?