भुवनेश्वर: ओडिशा में साथ-साथ होने जा रहे आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया बुधवार को शुरू की. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने विपक्षी पार्टियों से काफी समय पूर्व यह महीना खत्म होने से पहले राज्य के लिए संभावित उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी करने का फैसला किया है. उन्होंने बताया कि एआईसीसी की चयन समिति के प्रमुख वी डी सतीशन और उसके सदस्य नौशाद सोलंकी ने दोनों ही चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों के साथ मुलाकात शुरू कर दी है.


सूत्रों ने बताया कि समिति तीन दिन तक ओडिशा में मौजूद रहेगी और कांग्रेस के सभी स्तर के सदस्यों के साथ चर्चा करेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ने के आकांक्षी उम्मीदवार सीधे अपने दस्तावेज समिति को जमा कर सकते हैं. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा, ''उम्मीदवारों का चयन चुनाव में उनके जीतने की संभावना के आधार पर किया जाएगा. हालांकि युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी.''


पटनायक ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फरवरी के अंतिम सप्ताह में राज्य का दौरा करने वाले हैं और पश्चिमी ओडिशा के बारगढ़ में जनसभा में शामिल होंगे.


महाराष्ट्र: बीजेपी विधायक की पत्नी और महिला मित्र के बीच सरेआम हुई हाथापाई


यह भी देखें