Odisha Congress MLA CS Raazen Ekka: ओडिशा से एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. यहां कांग्रेस विधायक सीएस राजेन एक्का ने डॉक्टरों की गैर-मौजूदगी में मरीजों का इलाज किया. गुरुवार (26 अक्टूबर) को वह सुंदरगढ़ जिले के राजगांगपुर में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में मरीजों का इलाज करते और दवाएं लिखते हुए देखे गए. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


खास बात यह है कि ओडिशा विधानसभा चुनाव में महज चंद महीने ही रह गए हैं. उससे पहले कांग्रेस विधायक का इस तरह से अस्पताल में पहुंचकर मरीजों का इलाज करना सुर्खियों में है. खास बात यह है कि राजगांगपुर से विधायक एक्का पेशे से डॉक्टर हैं. उन्हें लोगों की ओर से लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि सीएचसी में डॉक्टर मौजूद नहीं रहते हैं.


'सीएचसी में नहीं आते हैं डॉक्टर'


न्यूज एजेंसी पीटीआई की के मुताबिक, भारतीय सेना में पूर्व में डॉक्टर रहे एक्का ने कहा, "डॉक्टरों की अनुपस्थिति के कारण क्षेत्र के लोग बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित हैं. चूंकि मैं पेशे से एक डॉक्टर हूं, इसलिए मैंने लोगों की समस्या को हल करने की पहल की. मुझे बताया गया था पिछले 3-4 दिनों से डॉक्टर सीएचसी में नहीं आए हैं.”


एक्का ने कहा कि वह आदिवासी बहुल राजगांगपुर क्षेत्र में कई स्वास्थ्य सुविधाओं में डॉक्टरों की कमी की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे. इधर सीएचसी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के बारे में प्रतिक्रिया के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा.


2024 में होंगा विधानसभा चुनाव


बता दें कि 2024 में लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा में विधानसभा का चुनाव भी होगा. इसके लिए सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) सहित कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने अभी से ही चुनावी मैदान में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी शुरू कर दी है. जनसंपर्क के लिए पार्टियों के नेता जगह-जगह दौरा कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: VK Pandian : कौन हैं आईएएस वीके पांडियन जिन्हें ओडिशा सरकार में मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा, बन सकते हैं सीएम पटनायक के उत्तराधिकारी