Odisha Corona Update: कोरोना महामारी ने एक बार फिर से देश में तबाही मचा रखी है. लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं. इस बीच, ओडिशा के भुवनेश्वर एम्स (AIIMS) से आई रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के 250 डॉक्टर और स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टरों और स्टाफ के पॉजिटिव होने के चलते प्रबंधन ने ओपीडी (OPD) सेवा को सोमवार से बंद करने का फैसला किया है. ओडिशा में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 11,177 नए मामले सामने आए हैं.  


भुवनेश्वर क्षेत्र में कोविड-19 की स्थितियों में काफी बढ़ोतरी हुई है. एम्स भुवनेश्वर में एक सप्ताह के भीतर कई कर्मचारी और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यहां संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. एम्स भुवनेश्वर ने 17 जनवरी से अगले आदेश तक सभी स्पेशल, सुपर-स्पेशिएलिटी और ओपीडी सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया है.


डबल डोज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी


भुवनेश्वर एम्स के सभी विभागों को भी निर्देश दिया गया है कि जब तक जरूरी ना हो मरीजों को ओपीडी (OPD) में बुलाना बंद कर दें. यदि किसी मरीज की हालत गंभीर हो तो टेली मेडिसिन (व्हाट्सएप कॉल) या स्वास्थ्य एप के माध्यम से अप्वॉइंटमेंट लिया जा सकता है. वहीं, मरीजों को अस्पताल आने पर प्रवेश द्वार पर अप्वॉइंटमेंट और डबल डोज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा. 


एम्स भुवनेश्वर की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवा जैसे डे केयर, रेडियोथेरेपी, डायलिसिस, ट्रामा और इमरजेंसी, लाइफ सेविंग सर्जरी, टेली मेडिसिन सर्विस, आईपीडी सर्विस, कोविड वैक्सीनेशन सर्विस, पुराने रजिस्टर्ड मरीजों के लिए वैक्सीनेशन (बुधवार और शुक्रवार) और पीला बुखार (गुरुवार), पल्मोनरी (टीकाकरण आरएमआरसी), एनेस्थिसियोलॉजी (पीएसी और दर्द क्लिनिक) पहले की तरह जारी रहेगा.   


ये भी पढ़ें- 


UP Election 2022 : असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव


Goa Election 2022: केजरीवाल बोले- किसी को बहुमत नहीं मिला तो दूसरी पार्टियों से करेंगे गठबंधन, जनता से किए ये 13 वादे