Odisha COVID-19: देशभर में कोरोना के खिलाफ जंग अभी जारी है. वैक्सीनेशन अभियान में तेजी के बावजूद कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक आदिवासी गर्ल्स स्कूल में 26 छात्राओं में कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं. चमकपुर आदिवासी आवासीय विद्यालय के संक्रमित छात्रों को संस्था परिसर में आइसोलेशन में रखा गया है.


ओडिशा के मयूरभंज में स्कूल के सभी 26 छात्रों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. स्कूल के 259 छात्र COVID सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत COVID-19 परीक्षण से गुजरेंगे. ताकि कोरोना की गंभीरता से बचा जा सके. करंजिया सब-कलेक्टर ठाकुरमुंडा बीडीओ तहसीलदार और डॉक्टरों की टीम स्थिति का जायजा लेने स्कूल पहुंचे. स्कूल के छात्राओं को कोविड-19 को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.


मेडिकल कॉलेज के छात्र भी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव


इस सप्ताह की शुरुआत में, सुंदरगढ़ जिले के एक हाई स्कूल के 53 छात्र और संबलपुर जिले के बुर्ला में मेडिकल कॉलेज (VIMSAR) के 31 एमबीबीएस छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. बहरहाल देश में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से जारी है. दुनिया में नए वेरिएंट के आने से लोगों की चिंता और बढ़ गई है. केंद्र की मोदी सरकार कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफी सतर्क है और विशेषज्ञों से इस संबंध में बातचीत हो रही है. वहीं विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. दक्षिण अफ्रीका समेत कई और देशों से आने वाले यात्रियों को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है. 


Omicron Variant: केजरीवाल की पीएम मोदी से अपील- कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों की बंद करें उड़ानें


Farm Laws Repeal: किसान आंदोलन के बीच बोले कृषि मंत्री- पराली जलाने पर नहीं होगा केस, राज्य सरकारें करेंगी मुकदमों-मुआवजे पर फैसला