Arabinda Dhali Joins BJP: ओडिशा विधानसभा के पांच बार के सदस्य अरविंद धाली रविवार (3 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. एक दिन पहले ही उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) से इस्तीफा दिया था.


धाली अपने समर्थकों के साथ जुलूस के रूप में भुवनेश्वर स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचे और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और सांसद अपराजिता सारंगी और अन्य की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए. पूर्व विधायक मुकुंद सोदी ने भी बीजद से इस्तीफा दे दिया था और धाली के साथ बीजेपी में शामिल हो गए.


घुटन महसूस करने के बाद मैंने बीजेडी को छोड़ा- अरविंद धाली


अरविंद धाली ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीजद के भीतर कोई लोकतंत्र नहीं बचा है और वरिष्ठ नेताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘घुटन महसूस करने के बाद मैंने बीजद को छोड़ दिया और बीजेपी में शामिल हो गया, जहां पर आंतरिक लोकतंत्र है.’’


खुर्दा जिले में जयदेव के विधायक धाली ने दावा किया कि बीजेपी विधानसभा की 147 सीट में से 100 से अधिक सीट जीतकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी.


कब कहां से जीते अरविंद धाली?


अरविंद धाली पहली बार 1992 में बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव में मलकानगिरी सीट से विधानसभा के लिए चुने गए. उन्होंने दो और बार इस सीट से जीत दर्ज की. इसके बाद वह बीजद में शामिल हो गए और 2009 में जयदेव से विधानसभा के लिए चुने गए. उन्होंने इस सीट से 2019 का चुनाव भी जीता. कानून में स्नातक धाली ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजद-बीजेपी गठबंधन सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया.


धाली के पास वाणिज्य और परिवहन (2002-2004) के अलावा सहयोग (2000-2004), और कपड़ा और हथकरघा (2000-2002) जैसे विभाग थे. बीजेडी ने दावा किया कि धाली के बीजेपी में शामिल होने से उस पर कोई असर नहीं पड़ेगा.


यह भी पढ़ें- BJP Candidates List: बीजेपी की पहली लिस्ट से नेताओं को क्लियर मैसेज- नहीं चलेगा नफरती भाषण